होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'मैं कोई बड़ा काम करने से पहले तीन मंदिर जाती हूं'…क्या वसुंधरा राजे ने दे दिए क्लीयर कट संकेत?

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से पहले राजसमंद के चारभुजा मंदिर में देव दर्शन यात्रा की हैं। इसके बाद राजे ने नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन करें। त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन के लिए बांसवाड़ा पहुंची। पूर्व मुख्यमंत्री की देव दर्शन यात्रा के दौरान राजे समर्थक भी खासा उत्साहित दिखे हैं।
06:21 PM Sep 01, 2023 IST | Kunal bhatnagar

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से पहले राजसमंद के चारभुजा मंदिर दर्शन किए। इसके बाद राजे ने नाथद्वारा में श्रीनाथजी फिर त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन के लिए बांसवाड़ा पहुंची। पूर्व मुख्यमंत्री की देव दर्शन यात्रा के दौरान राजे समर्थक भी खासा उत्साहित दिखा हैं। बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की देव दर्शन यात्रा को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

बड़ा काम करने से पहले...

राजे ने त्रिपुरा सुंदरी में कहा- मैं कोई भी बड़ा काम करने से पहले तीन मंदिर जाती हूं। सबसे पहले तो यही मंदिर है। मंदिरों में जाती हूं, तभी मानती हूं कि मेरा काम सिद्ध होगा। यह सिर्फ देवी-देवताओं का आशीर्वाद ही नहीं, आप लोगों का लाड-प्यार भी है। राजे ने कहा कि यहां पंडितों ने आशीर्वाद दिया ही है, कार्यकर्ता भी ढाल बनकर खड़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि कोई भी ऐसी चीज नहीं जो आपके और हमारे रास्ते में आ सके।

राजे के बयान के क्या है सियासी मायने

वसुंधरा राजे ने त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में शुक्रवार अपने एक बयान में कहा कि 'मै कोई भी बड़ा काम करने जाती हूं तो पहले तीन मंदिरों में जाती हूं' अब राजे के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स प्रतिक्रिया देते हुए कई तरह के कयास लगा रहे है।

नई पार्टी बनाने की चर्चा!

वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द चोटिया ने राजे की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि 'घर से निकलते ही ऐसा माहौल वसुंधरा राजे कहीं भी कभी भी बना सकती हैं। लेकिन माहौल में एक और बात उनकी नई पार्टी बनाने की भी चल रही है। इस वक्त हालांकि यह है मुश्किल तो है लेकिन चर्चा तो कोई भी चला सकता है। बड़ी कठिन डगर है राजनीति की…'

राजस्थान बीजेपी सोच ले...

ट्वीट पर बाड़मेर के एक पत्रकार ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस बयान के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि 'राजस्थान में @VasundharaBJP "बड़ा काम" करने को निकलने वाली हैं, अब @BJP4Rajasthan सोच लें कि क्या करना हैं, राजस्थान में तो महारानी ही खुद को @narendramodi मानती हैं, और ज्यादातर लोग भी….'

राजे का चुनावी रण स्टार्ट

राजस्थानी काका के नाम से ट्वीटर पर चल रही एक आईडी ने राजे की मंदिर से बाहर निकलते हुए एक फोटो के साथ कैप्शन लिखा- पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने किया चुनावी रण स्टार्ट …..

देव दर्शन बहाना, मकसद शक्ति प्रदर्शन दिखाना

इस देव दर्शन यात्रा को वसुंधरा राजे के शक्ति का प्रदर्शन के रुप में भी देखा जा रहा है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण राजस्थान में बीजेपी द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा में राजे को कोई बड़ी नहीं देना बताया जा रहा है।

राजे देव दर्शन के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करके पार्टी आलाकमान को संदेश देना चाहती है कि उनका प्रभाव आज भी राजस्थान की जनता के बीच में है। पार्टी उनको किनारा करके यहां चुनाव नहीं जीत सकती है।

Next Article