होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

UP : पत्नी की हत्या कर जेल में था पति, पैरोल पर आया और बेटे को भी मारा, सौतेली मां और मामा को जेल

05:39 PM Sep 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal

कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में दूसरी पत्नी के लिए पति पहली पत्नी की हत्या कर जेल चला गया। जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी ने अपने बेटे की हत्या कर दी। आरोपी ने अपने बेटे को इसलिए मारा क्योंकि उसे अपनी संपत्ति में हिस्सा न देना पड़े। इसका खुलासा रविवार को चकेरी में सौतेले बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार उसकी सौतेली मां व मामा ने किया।

पुलिस आरोपी पिता सहित अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने बताया कि इटावा के इंद्रानगर गांव निवासी श्यामबाबू ने भरथना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। श्यामबाबू ने शिकायत में उसके नाती सुधांशु यादव उर्फ सनी की हत्या में शामिल उसके पिता राजेश कुमार, सौतेली मां रोजी, सौतेला भाई रिहांश, बाबा गंगा सहाय, सौतेले मामा गोलू, सौतेला नाना जनवेद समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

श्यामबाबू ने शिकायत में बताया कि करीब 20 साल पहले दहेज के लिए उसकी बेटी अर्चना की पति राजेश ने हत्या कर दी। पुलिस ने राजेश को दहेज हत्या में जेल भेज दिया। वह जेल से जमानत पर बाहर आया और दूसरी शादी कर ली। अपनी संपत्ति में पहली पत्नी से हुए बेटे सुधांशु को हिस्सा न देना पड़े, इसलिए उसके पिता ने उसकी हत्या की साजिश रची।

पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के कर रही प्रयास…

मृतक के नाना श्यामबाबू ने बताया कि 6 जून 2022 को नाती के पास राजेश ने फोन करके बहाने से चकेरी बुलवा लिया। इसके बाद राजेश ने आरोपियों साथ मिलकर सुधांशु को जहर देकर उसकी हत्या कर दी।

एक सप्ताह बाद 13 जून 2022 को उन्हें सूचना मिली कि आरोपियों ने सुधांशु की हत्या कर दी। घटना स्थल चकेरी होने के कारण ट्रांसफर हुआ और जांच क्राइम ब्रांच को मिली थी। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

Next Article