For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पति-पत्नी में अक्सर होता था विवाद, फिर पति ने हमेशा के लिए ऐसे कर दिया झगड़े का अंत

06:43 PM Jun 16, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पति पत्नी में अक्सर होता था विवाद  फिर पति ने हमेशा के लिए ऐसे कर दिया झगड़े का अंत

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में महिला की जान चली गई। पति ने पीट-पीटकर पत्नी को गंभीर घायल कर दिया, जिसके बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचते ही महिला ने दम तोड़ दिया। विवाहिता की मौत पर पीहर पक्ष ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह घटना दौसा जिले के कोलवा थाना क्षेत्र के भोजवाड़ा गांव की है।

Advertisement

कोलवा थाना इंचार्ज हेमलता ने बताया कि भोजवाड़ा गांव में गुरुवार देर शाम राजेश शर्मा और उसकी पत्नी पारुल में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने पत्नी से मारपीट कर दी। मारपीट में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाने पर जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

पति सहित ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप…

पारुल की मौत की खबर सुनते ही अलवर के रैणी क्षेत्र से उसके परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। पीहर पक्ष ने पति राजेश सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने समेत कई और आरोप लगाए हैं।

पिता बोले, बेटी से आए दिन करते थे मारपीट…

मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसकी बेटी को दहेज की मांग को लेकर परेशान करते आ रहे थे। आए दिन उसके साथ मारपीट करते हुए घर से निकाल देते थे, जिस पर मैं कई बार समझाइश कर मामला शांत करवाता था। दामाद ने मेरी बेटी के साथ बेरहमी से मारपीट की, इससे उसकी मौत हो गई।

पति ने दर्ज करवाई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट…

पुलिस ने बताया कि मृतका के पति ने तीन महीने पहले कोलवा थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उस मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस उस समय मृतका को ढूंढकर ले आई थी।

एक साल पहले हुई थी शादी…

कोलवा थाना प्रभारी ने बताया, मृतका पारुल की एक साल पहले ही शादी हुई थी। महिला के सिर में चोट के निशान मिले हैं। प्रथम दृष्टया इससे प्रतीत होता है कि उसके साथ मारपीट हुई है। पीहर पक्ष ने दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर जल्द ही खुलासा करेगी।

.