For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

DG-IG कॉन्फ्रेंस में गृहमंत्री शाह और PM मोदी रहेगें जयपुर में, बुलेट प्रूफ गाड़ियां, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत के गृह मंत्री अमित शाह 3 दिनों तक जयपुर में होने वाली डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। वह 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में रहेंगे और इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6-7 जनवरी को जयपुर में रहेंगे।
01:34 PM Jan 03, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
dg ig कॉन्फ्रेंस में गृहमंत्री शाह और pm मोदी रहेगें जयपुर में  बुलेट प्रूफ गाड़ियां  सुरक्षा के कड़े इंतजाम

DG-IG Conference in Jaipur: भारत के गृह मंत्री अमित शाह 3 दिनों तक जयपुर में होने वाली डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। वह 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में रहेंगे और इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6-7 जनवरी को जयपुर में रहेंगे। पीएम और गृह मंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसपीजी के अधिकारी पहले ही जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर चुके हैं। सम्मेलन में अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे, जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर सकते हैं।

Advertisement

सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम

एसपीजी ने पुलिस मुख्यालय और जयपुर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से तैयार की गई सुरक्षा व्यवस्था पर काम करना शुरू कर दिया है। बुलेट प्रूफ गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। गृह मंत्री को तीन दिन के लिए सोडाला के पास एक गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा। इस सेमिनार में देश के 28 राज्यों के डीजी-आईजी और 8 केंद्र शासित प्रदेशों के आईजी हिस्सा लेंगे। विधानसभा के पास एमएलए क्वार्टर में 150 से ज्यादा सरकारी अधिकारियों के रहने की व्यवस्था की गई है। इन अधिकारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जयपुर पुलिस की है।

बुलेट प्रूफ़ गाड़ियों की भी व्यवस्था

मोटर गैराज के पास सभी नये मॉडल के वाहन (डीजी-आईजी कांफ्रेंस) इसी अवधि में लगाये गये हैं। कुछ गाड़ियां दूसरे जिलों से भी मंगाई गई हैं। पीएम और गृह मंत्री के लिए दिल्ली से ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। वहीं देश की सभी बड़ी एजेंसियों के प्रमुखों के लिए मोटर गैरेज की ओर से बुलेट प्रूफ गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। डीजी-आईजी की सुरक्षा में जयपुर पुलिस के कमांडो तैनात किए गए हैं। वहीं, मंगलवार से एमएलए क्वार्टर को जनता के लिए बंद कर दिया गया है। 8 तारीख से क्वार्टरों से सुरक्षा हटा ली जायेगी। इसके बाद लोग आ सकेंगे।

ये है पूरा शेड्यूल

कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी डीजी-आईजी को सुबह 6:00 बजे एमएलए क्वार्टर (डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस) के प्रांगण में योग कराया जाएगा। इसके लिए योगा टीचर को नियुक्त किया गया है। डीजी और आईजी के लिए स्पोर्ट्स ट्रैकसूट की भी व्यवस्था की गई है। तीन दिनों तक सुबह उठकर योग करने का शेड्यूल होगा, जिसके बाद सुबह 9:00 बजे बस से उन्हें सेंटर भेजा जाएगा। सेमिनार शाम करीब 6 बजे से 8:00 बजे तक चलेंगे। इसके बाद सभी अधिकारियों को फिर से सरकारी क्वार्टर यानी एमएलए क्वार्टर में लाया जाएगा।

.