होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

MJRP यूनिवर्सिटी में मनाया होली फागोत्सव, चंग की थाप पर 5 घंटे धमाल

10:29 AM Mar 04, 2023 IST | Supriya Sarkaar

जयपुर। महात्मा ज्योतिराव फुले विश्वविद्यालय के सोडाला कैम्पस में शुक्रवार को होली फागोत्सव मनाया गया। महिला शक्ति महाकुम्भ के रूप में आयोजित फाल्गुन महोत्सव में गर्ल्स स्टूडेंट्स ने राधा-कृष्ण की वेशभूषा में अपनी आकर्षक प्रस्तुतियां दीं। एमजेआरपी यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन निर्मल पंवार ने आगंतुक अतिथियों का बुके और मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर भरतपुर से आए कलाकारों ने ढप, चंग की थाप फाल्गुनी गीतों के साथ मनमोहक प्रस्तुतियां दी। 

इस कार्यक्रम में रंग बिरंगे फूलों की होली और राधा-कृष्ण की लीलाएं विशेष आकर्षण का केन्द्र रहीं। एमजेआरपी यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन निर्मल पंवार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व यह कार्यक्रम महिला शक्ति को समर्पित किया गया। उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को रंगों के पर्व होली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम करीब 5 घंटे तक चला। 

जिसमें स्टूडेंट्स ने फाग के गीतों पर नृत्य कर फूलों और रंगों से होली खेली। फागोत्सव में कलाकारों ने रंग मत डाले रे सांवरिया, नैना नीचा कर ले श्याम से मिलावगी काई, राधा कैसे ना जले सहित कई फाग गीत सुनाए। जिस पर स्टूडेंट्स और आगंतुकों ने जमकर नृत्य किए। कार्यक्रम में आगंतुक महिला अतिथियों ने बालिकाओं के सवालों के जवाब भी दिए और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के टिप्स दिए।

ये महिला शख्सियतें रहीं मौजूद

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर, राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज़, राज्य समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष अर्चना शर्मा, राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, डिस्ट्रिक्ट जज सीकर रेखा राठौड़, आईपीएस वंदिता राना, एएसपी जयपुर ‘निर्भया स्क्वायड’ सुनीता मीणा, हेल्पिंग हैंड सोसायटी की संस्थापक हिमांशी गहलोत, फोर्टी महिला विंग की महासचिव ललिता कुच्छल मौजूद रहीं।

(Also Mega Job Fair 2023: 10वीं पास युवाओं के लिए 400 कंपनियां करेंगी प्लेसमेंट)

Next Article