For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जैसलमेर के कुलधरा में ऐतिहासिक दिवारों को गिराया, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, कार्रवाई की मांग

जैसलमेर के कुलधरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो लोग ऐतिहासिक कुलधरा गांव में दीवार को पैर से गिराते नजर आ रहे है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश है।
05:35 PM Jan 04, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
जैसलमेर के कुलधरा में ऐतिहासिक दिवारों को गिराया  सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा  कार्रवाई की मांग

Jaisalmer Kuldhara Viral Video: जैसलमेर के कुलधरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो लोग ऐतिहासिक कुलधरा गांव में दीवार को पैर से गिराते नजर आ रहे है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश है। अब इन लोगों पर कार्रवाई करने की बात हो रही है। इस पूरे मामले को लेकर जैसलमेर पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है।

Advertisement

कर्मचारी तैनात, फिर भी ऐसी घटना

बता दें कि कुलधरा में राजकीय संग्रहालय की ओर से एक कर्मचारी को यहां पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही साल भर के अनुबंध पर तीन गृहरक्षकों की नियुक्ति भी की गयी है, लेकिन इसके बावजूद ऐतिहासिक धरोहरों के संरक्षण पर कर्मचारियों का कोई ध्यान नहीं है। सैकड़ों साल पुराने इस गांव की पहचान अब विश्व प्रसिद्ध धरोहर के रूप में हो चुकी है। जैसलमेर आने वाला हर पर्यटक यहां की वास्तुकला और शहरी बसावट को देखने के लिए आता है।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों में गुस्सा

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कुछ लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है। एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि यह हमारी विरासत और पहचान है। इसी विरासत के चलते सात समुंदर पार के लोग जैसलमेर में ऐतिहासिक किले और कुलधरा गांव को देखने के लिए आते हैं।

दोषियों पर कार्रवाई की मांग

आगे यूजर ने लिखा- अगर कोई इस तरह ऐतिहासिक कुलधरा गांव में दीवार को तोड़ें और उसका वीडियो बनाएं। ये कोई बर्दाश्त नहीं करेगा और ऊपर से दीवार को गिराने वाले युवक हंस रहे हैं। एक अन्य अकाउंट ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि जैसलमेर में ऐतिहासिक कुलधरा गांव की विरासतों के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा शर्मनाक हरकत। राजस्थान पुलिस कृपया संज्ञान लेकर दोषियों पर कार्रवाई करें।

.