होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ फिल्म के समर्थन में हिंदू-संगठन, बोले- अब सच्चाई आएगी सामने

12:49 PM Jan 27, 2023 IST | Jyoti sharma

दिग्गज फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म गांधी गोडसे एक युद्ध कल गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की रिलीज से पहले ही पूरे देश के कई राज्यों में विवाद गहराया गया था। लेकिन इस फिल्म  के समर्थन में हिंदू सगंठनों समेत भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई यानी भाजयुमो भी है। जयपुर के भी कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म का समर्थन किया। थिएटर में लगने के बाद उन्होंने इसकी खुशी में केक काटकर बधाइयां भी दीं।

थिएटर के बाहर काटा केक

जयपुर में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग थिएटर के बाहर इस फ़िल्म का समर्थन किया।झोटवाड़ा विधानसभा के जनसेवक प्रहलाद चौधरी ने बताया की सन् 1947 में देश आजाद हुआ था तब देश का धर्म के आधार पर बँटवारा किया गया था उस बँटवारे में लाखों हिंदुओ की हत्या कर दी गयी उनको अपने घरों से बेदखल कर दिया गया। उस सच्चाई को इस फिल्म के माध्यम से देश के सामने लाया गया है। वहीं भाजयुमो गोकुलपुरा मंडल उपाध्यक्ष महेन्द्र चौधरी ने कहा कि इस फिल्म में नाथूराम गोडसे और गांधी जी के आखिरी दिनों को दिखाया जाएगा। यह फिल्म नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी के विचारों को दिखाएगी जो आज भी प्रासंगिक हैं। फिल्म में 1947-48 का भारत दिखाया जाएगा।

गांधी-गोडसे के बीच की बातचीत पर हैै आधारित

बता दें कि यह यह फिल्म लेखक असगर वजाहत के लोकप्रिय नाटक गोडसे@गांधी.कॉम पर बेस्ड है। इस नाटक में दो विपरीत विचारधारा वाले लोगों गांधी जी और गोडसे को आमने-सामने बैठाकर उनकी बातचीत को दिखाया गया है ताकि लोग अपने विवेक से तय कर सकें कि उन्हें किसका साथ देना है? इस फिल्म का बैकग्राउंड भी जेल में हुआ गांधी औऱ गोडसे के बीच हुई बातचीत को रखा गया है। इस फिल्म का निर्देशन दिग्गज फिल्मकार राजकुमार संतोषी ने किया है।

इस फिल्म को लेकर मध्य प्रदेश में भी काफी बवाल हुआ था। इस फिलम को टैक्स फ्री करने की मांग के साथ VHP, बजरंग दल समेत हिंदू संगठन  सड़क पर उतर आए थे। संगठनों का कहना है कि यह फिल्म पूरे देश में टैक्स फ्री होनी चाहिए ताकि बरसों से गोडसे की जो छवि लोगों के मन में बनी है उसे लोग खुद ही अपने विवेक से सुधार पाएं।  

Next Article