होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को पाकिस्तान में सिर्फ बेइज्जती मिली? धर्म परिवर्तन के लिए बनाया गया था दबाव

07:01 PM Oct 26, 2023 IST | Mukesh Kumar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया एकबार फिर से सुर्खियों में छाए हुए है। लेकिन उनका सुर्खियों में रहना क्रिकेट नहीं, बल्कि एक हिंदू होने के नाते उन्हें पाकिस्तान में किस तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ा है। इसके बारे में उन्होंने खुद सबके सामने रखी है और बताया कि कैसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था और इन सभी घटनाक्रमों का सीधा प्रभाव उनके करियर और कमाई पर पड़ा है।

बता दे कि जहां पाकिस्तान के दूसरे क्रिकेटर रईसी के शिखर पर पहुंच चुके हैं, तो वहीं हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया क्रिकेट छोड़कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए होने वाली कमाई से जीवन-काट रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

पाकिस्तान में हिंदू होना पाप

दानिश कनेरिया ने 10 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेला, दाएं हाथ के लेग स्पिनर कनेरिया वसीम अकरम के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। इस स्पिनर का जुर्म बस इतना है कि वह हिंदू है और पाकिस्तान के कराची में जन्म लिया है। बता दें कि 16 दिसंबर 1980 को जन्मे दानिश अब 42 साल के हो गए हैं और उनकी शादी सुमैरा कनेरिया से हुई है। जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी है। पाकिस्तान के लिए 60 से ज्यादा टेस्ट मैच और लगभग 20 वनडे खेलने वाले कनेरिया आईपीएल में भी अपने हाथ अजमा चुके है।

5 मिलियन डॉलर के मालिक है दानिश कनेरिया
अगर हम हिंदू पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया की नेटवर्थ की बात करें तो वो 5 मिलियन डॉलर के मालिक है। पीसीबी की बेरूखी के शिकार दानिस कनेरिया ने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से कमाई करते है। उनका खुद का यूट्यूब चैनल दानिस कनेरिया261 है, जिस पर वो आए दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पोल खोलते रहते हैं, इसके अलावा वो ट्विटर और फेसबुक सहित अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी एक्टिव रहते हैं।

पिछले 10 सालों से बेरोजगार दानिश कनेरिया की यूट्यूब के जरिए अनुमानित कमाई 7378 से 21067 रुपए के बीच होती है। इसके साथ ही दानिश कनेरिया कई टीवी चैनल्स पर एक्सपर्ट्स के तौर पर शामिल होते है, जिससे भी उनकी आय होती है।

Next Article