होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आपकी चहेती बाइक हीरो स्प्लेंडर हो रही है महंगी, बढ़ जाएगी इतनी कीमत, 31 मार्च तक मौका

टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकार्प अगले महीने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक हीरो स्प्लेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। जानें कितने प्रतिशत बढ़ेगी स्प्लेंडर बाइक की कीमतें।
04:58 PM Mar 23, 2023 IST | BHUP SINGH

टू व्हीलर मॉर्केट में मोटरसाइिकल में सबसे ज्यादा हीरो की स्प्लेंडर बाइक बिकती और लोगों की पहली पसंद भी है। लेकिन अब हीरो मोटोकॉर्प की नई घोषणा हीरो स्प्लेंडर के दीवाने लोगों का दिल तोड़ देगी। दरअसल, कंपनी अप्रैल में इस बाइक के दाम बढ़ाने जा रही है। हालांकि ऐसा नहीं हैं कि अप्रैल में केवल हीरो स्प्लेंडर बाइक के ही दाम बढ़ेगी बल्कि अन्य गाड़ियों और स्कूटर्स के दामों में भी बढ़ोत्तरी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के दामों में 2 प्रतिशत दामों में बढ़ोतरी हो सकती हैं।

यह खबर भी पढ़ेंं:-अप्रैल में छुट्टियों की भरमार, सामने आई लिस्ट, जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, ओबीडी-2 मानदंडों पर खरा उतरने के लिए किए जाने वाले बदलाव, इस कीमत बढ़ोतरी का मुख्य कारण है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘मुख्य रूप से ओबीडी-2’ ट्रांजिशन के लिए कारण लागत में बढ़ोतरी होने से कीमतों में संशोधन की जरूरत पड़ी हैं। हीरों मोटोकार्प ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए इनोवेटिव फाइनेंसिंग सॉल्यूशन देना जारी रखेंगे। बयान में आगे कहा गया कि सामाजिक क्षेत्र में सरकारी योजनाओं और अच्छे कृषि उत्पादन से ग्रामीण बाजारों में मांग में तेजी देखी जा रही है। यह उद्योग के लिए अच्छे संकेत देता है क्योंकि ग्रोथ मोमेंटम आगामी त्योहारी सीजन तक रहने की उम्मीद है।
यह खबर भी पढ़ेंं:-RBI ने दिए निर्देश, रविवार को भी खुले रहेंगे बैंक, ग्राहकों को मिलेगी राहत

हीरो ने हाल में लॉन्च किए कई व्हीकल्स

हीरो मोटोकार्प ने हाल ही में भारत में ऑल न्यू जूम 110 (Xoom 110) को लॉन्च किया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 68,599 रुपए हैं। बेहतरीन फीचर्स वाले इस स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा, एच स्मार्ट और टीवीएस जुपिटर जैसे स्कूटर्स से हैं। कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर का एक नया हाई-टेक एक्सटीईसी वेरिएंट भी पेश किया है।

Next Article