For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इलेक्ट्रिक वाहन के प्लान में कंपनी, किया डिविडेंड देने का ऐलान, शेयरों को खरीदने की मची लूट

02:27 PM Feb 10, 2024 IST | Mukesh Kumar
इलेक्ट्रिक वाहन के प्लान में कंपनी  किया डिविडेंड देने का ऐलान  शेयरों को खरीदने की मची लूट

दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (Hero MotoCorp Ltd) के शेयरों में ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी का शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 2.02 फीसदी की तेजी के साथ 4905 रुपए पर बंद हुआ है। हीरो मोटोकॉर्प ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

फाइनेंशियल ईयर वर्ष की तीसरी तिमाही में प्रॉफिट 50% से बढ़कर 1093 करोड़ रुपए रहा है। साल 2023 के फाइनेंशियल ईयर की समान तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 726 करोड़ रुपए रहा था। हीरो मोटाकॉर्प ने कहा है कि तिमाही में कंपनी की कुल इनकम बढ़कर 10,031 करोड़ रुपए रही है, जो बीते फाइनेंशियली ईयर की समान तिमाही में 8300 करोड़ रुपए थी। कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 18 फीसदी वृद्धी के साथ 14.6 लाख बाइक और स्कूटर बेचे।

कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान
हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने मानद चेयरमैन बृजमोहन लाल मुंजाल के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में 75 रुपए प्रति शेयर का अंतरिम डिविडेंड और 25 रुपए प्रति शेयर का स्पेशल डिविडेंड घोषित किया। इससे कुल अंतरिम डिविडेंड 100 रुपए प्रति शेयर हो गया।

कारोबार विस्तार की योजना

हीरो मोटोकॉर्प ने 600 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट के साथ अपने कल-पुर्जे और उसके कारोबार का विस्तार करने की योजना की भी घोषणा की। हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ ने कहा- प्रीमियम कैटेगरी में हमारे हालिया पेश हुए उत्पादों को शुरुआती सफलता मिली है और हम अपने महंगे प्रीमियम वाहनों की क्षमता बढ़ा रहे हैं। कंपनी ने अब देश के 100 शहरों में अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का विस्तार किया है और एथर एनर्जी के सहयोग से तेजी से चार्जिंग इंफ्रा भी तैयार कर रही है।

.