For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Latest News: हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर निलंबित,राजस्थान सरकार ने जारी किए आदेश

07:17 PM Sep 23, 2024 IST | Ravi kumar
latest news  हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर निलंबित राजस्थान सरकार ने जारी किए आदेश
Advertisement

Munesh Gurjar: पट्टे के लिए रिश्वत लेने के मामले में जयपुर हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर को राजस्थान सरकार ने निलंबित कर दिया है. मुनेश गुर्जर पर रिश्वत लेने के मामले में ACB ने कार्रवाई की थी. वहीं इस मामले में हाईकोर्ट में भी सुनावाई की जा रही है

यूडीएच मंत्री की मंजूरी मिलते ही स्वायत्त शासन विभाग की ओर से मेयर मुनेश गर्जर के निलंबन की चिट्ठी भी जारी की गई है.

एसीबी ने पिछले साल 6 अगस्त को महापौर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर सहित दो अन्य को नगर निगम का पट्टा दिलाने की एवज में रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद मुनेश को निलंबित कर दिया गया और निलंबन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी।

इसके बाद में राज्य सरकार ने निलंबन वापस ले लिया, लेकिन जांच के बाद राज्य सरकार ने मुनेश को पुन: निलंबित कर दिया है। मुनेश के पुन: निलंबन के आदेश को हाईकोर्ट ने दिसंबर 2023 में रद्द कर दिया। हालांकि अभियोजन स्वीकृति मिलने के बाद मुनेश और उसके पति सुशील सहित दो अन्य के खिलाफ एसीबी ने कोर्ट में आरोप पत्र पेश कर दिया है।

बता दें कि यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने एक दिन पहले रविवार को कहा था कि मुनेश गुर्जर को लेकर सोमवार को खबर मिल जाएगी। इसके बाद सोमवार शाम को राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर मुनेश गुर्जर को मेयर पद से निलंबित कर दिया है। अब सरकार हेरिटेज नगर निगम में कार्यवाहक मेयर बनाएगी।

.