For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

4 बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी...20 साल बाद उठाया राज से पर्दा, वजह सुन हर कोई हैरान

Amitabh Bachchan and Hema Malini Movie Baghban: फिल्म 'बागबान' की रिलीज को पूरे 20 साल हो चुके हैं। फिल्म में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन ने माता-पिता का किरदार निभाया था।
12:37 PM Oct 04, 2023 IST | BHUP SINGH
4 बच्चों की मां नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी   20 साल बाद उठाया राज से पर्दा  वजह सुन हर कोई हैरान

Amitabh Bachchan and Hema Malini Movie Baghban: 20 साल पहले 2003 में आई अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म 'बागबान' (Baghban) ने बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर धमाल मचा दिया था। बिग बी और हेमा मालिनी की जोड़ी पर दर्शकों ने भर भरकर प्यार लुटाया था। डायरेक्टर रवि चोपड़ा ने हेमा को यह फिल्म ऑफर की थी। लेकिन क्या आपको पता है कि हेमा मालिनी ने जब इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो उन्होंने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था।

Advertisement

दरअसल, हेमा मालिनी उस समय करीब 50 साल की थीं और वह चार बड़े-बड़े बच्चों की मां का रोल नहीं करना चाहती थीं। लेकिन उनकी मां के कहने पर उन्होंने यह फिल्म साइन की थी। आइए जानते हैं हेमा मालिनी 'बागबान' में 4 बच्चों की मां का रोल निभाने के लिए कैसे तैयार हुईं।

यह खबर भी पढ़ें:-वेडिंग लुक कॉपी करने को लेकर ट्रोल हुई परिणीति चोपड़ा, डिजाइनर ने बताया सच

4 बच्चों की मां रोल निभाने से डर रही थीं हेमा मालिनी

जब फिल्म 'बागबान' बनी तो उस समय हेमा मालिनी करीब 50 साल की थीं। वो इस उम्र में 4 बच्चों का मां का रोल निभाने से इसलिए डर रही थीं कि कहीं उनको इस फिल्म के बाद ऐसे ही रोल ऑफर ना होने लगे। हालांकि, हेमा और अमिताभ बच्चन के माता-पिता के रोल को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी हिट और गानों को भी खूब पसंद किया गया था। हेमा मालिनी 4 बच्चों की मां का रोल इसलिए नहीं निभाना चाहती थीं, क्योंकि उनकी उम्र में 50 साल थी और लंबे समय बाद फिल्म कर रही थीं। यहीं वजह है कि इस तरह का रोल करने से डर रही थीं।

मां ने कर दिया फिल्म के लिए हां

हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि जब डायरेक्टर रवि चोपड़ा ने मुझे फिल्म की स्टोरी सुनाई तो मेरी मां भी मेरे साथ बैठी थीं। मैंने कहा कि मैं चार बड़े-बड़े बच्चों की मां का रोल कैसे कर सकती हूं तो मेरी मां ने कहा, नहीं नहीं! तुम्हें ये रोल जरूर करना चाहिए। मैंने पूछा क्यों? तो उन्होंने कहा 'स्टोरी बहुत अच्छी है।' तुम्हें ये फिल्म जरूर करनी चाहिए। इसके बाद मेरी मां ने ही इस फिल्म के लिए हां कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-कई बार समझाया…लेकिन जुनून सवार था, बोनी कपूर ने 5 साल बाद बताई श्रीदेवी की मौत की वजह?

फिल्म ने किए 20 साल पूरे

'बागबान' की बात करें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म में एक परिवार की कहानी दिखाई गई थी। वहीं फिल्म में अपने कॅरियर में उलझे 4 बच्चों के बीच सलमान खान की एंट्री को काफी पसंद किया गया था। बता दें कि हेमा मालिनी फिल्म 'बागबान' के बाद अमिताभ बच्चन के साथ 'वीर-जारा' में भी नजर आई थीं।

.