For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Heinrich Klaasen की तूफानी बल्लेबाजी, Rashid Khan के एक ओवर में ठोके 26 रन, देखें Video

08:51 PM Jul 27, 2023 IST | Mukesh Kumar
heinrich klaasen की तूफानी बल्लेबाजी  rashid khan के एक ओवर में ठोके 26 रन  देखें video

Heinrich Klaase Vs Rashid Khan : राशिद खान (Rashid Khan) दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में शुमार है। लेकिन बल्लेबाज उनके खिलाफ भी आक्रमक अंदाज अपनाने में पीछा नहीं रहते हैं। ऐसा ही एक उदाहर मेजर लीग क्रिकेट 2023 में देखने को मिला है, जब साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने लेग स्पिनर राशिद खान की जमकर पिटाई कर दी है। उन्होंने राशिद के एक ही ओवर में 3 छक्के और 1 चौका भी जड़ा। हेनरिक क्लासेन ने राशिद खान के एक ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाए।

Advertisement

दरअसल, 25 जुलाई को खेले गए एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ऑर्कास के बीच मैच में Seattle Orcas की टीम 2 विकेट से जीत हासिल करने में सफल हो गई. दरअसल, पहले राशिद खान की टीम एमआई न्यूयॉर्क ने बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट प 194 रन बनाए जिसके बाद Seattle Orcas की टीम ने लक्ष्य का पीछा किया और 19.2 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. Seattle Orcas की पारी में क्लासेन ने तूफानी बल्लेबाजी की और 44 गेंद पर 110 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर ने 9 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया.

राशिद की हुई धुनाई
सिएटल ऑर्कास की पारी के 16वें ओवर में राशिद गेंदबाजी करने आए. यहां से सिएटल ऑर्कास को जीत के लिए 5 ओवर में 53 रन चाहिए थे. ऐसे में राशिद गेंदबाजी अटैक पर आए. लेकिन क्लासेन अलग ही मूड में थे. दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर के खिलाफ क्लासेन ने रौद्र रूप अपनाया और 16वें ओवर में कुल 26 रन बटोरे, जिसमें पहली और दूसरी गेंद पर लगातार 2 छक्के, इसके बाद तीसरी गेंद पर 2 रन भागकर लिए. चौथी गेंद पर चौका, पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर इस ओवर में कुल 26 रन बना लिए. ऐसा काफी कम बार होता है, जब बल्लेबाज राशिद खान के खिलाफ इस तरह से रन बनाए और गदर मचा दे. इस मैच में राशिद ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे लेकिन उनकी टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

.