For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में 6 संभाग में बारिश का अलर्ट, जयपुर में सुबह से झमाझम बारिश शुरू

जयपुर समेत प्रदेश की आधा दर्जन जगहों पर शनिवार को बारिश हुई। हालांकि मौसम के दो रूप देखने को मिले कहीं बारिश तो कहीं लोग धूप और गर्मी से परेशान होते रहे। जयपुर मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश होगी।
09:28 AM Sep 24, 2023 IST | BHUP SINGH
राजस्थान में 6 संभाग में बारिश का अलर्ट  जयपुर में सुबह से झमाझम बारिश शुरू

जयपुर। जयपुर समेत प्रदेश की आधा दर्जन जगहों पर शनिवार को बारिश हुई। हालांकि मौसम के दो रूप देखने को मिले कहीं बारिश तो कहीं लोग धूप और गर्मी से परेशान होते रहे। जयपुर मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश होगी। राजधानी जयपुर में तो रविवार सुबह से ही झमाझम बारिश शुरू हो गई। जयपुर का मौसम सुबह से सुहावना बना हुआ है। वहीं राजस्थान के कई अन्य जिलों में भी बारिश के आसार बने हुए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-धौलपुर: घूमने निकले 6 युवक चबंल नदी में बहे, 3 को सुरक्षित बाहर निकाला, तीन की तलाश जारी

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार रविवार को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग सहित अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी दोनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। दूसरी तरफ सोमवार से मानसून के विदा होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। जबकि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह में जारी रहने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-5 सेकेंड में दिया जवाब, अजमेर के अभिनव ने KBC में बनाई जगह, एपिसोड आज होगा प्रसारित

शनिवार को सबसे ज्यादा बारिश उदयपुर के डबोक में 77 एमएम के अलावा आधा दर्जन जगह 10 से 20 एमएम के बीच बारिश हुई। प्रदेश की सभी जगहों का तापमान शनिवार को भी 40 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ। राजधानी में शनिवार को शाम 4 बजे तक तेज धूप और उमस ने आमजन के पसीने छुड़ाए। हालांकि शाम को 4 बजे मौसम ने यू टर्न लिया और तेज हवा के साथ हल्की बारिश ने दस्तक दी। इसके बाद आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली। मौसम बदलने के बाद तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जयपुर का सुबह 7 बजे तापमान 25 डिग्री था जो दोपहर में में 34.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। हालांकि शाम होते- होते वापस तापमान 28 डिग्री पर आ गया।

.