For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: अजमेर में भारी बारिश का अलर्ट, जिला कलेक्टर ने 12वीं तक सभी स्कूल बंद करने के दिए आदेश, प्रशासन हुआ अलर्ट

06:54 PM Sep 08, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  अजमेर में भारी बारिश का अलर्ट  जिला कलेक्टर ने 12वीं तक सभी स्कूल बंद करने के दिए आदेश  प्रशासन हुआ अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में एक के बाद एक लगातार मानसून सक्रिय हो रहे हैं इसके बाद लगातार प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है और सड़के दरिया बन रही है इसी बीच मौसम विभाग ने अजमेर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है इसके बाद प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आ रहा है.

Advertisement

जिला कलेक्टर ने किया 12वीं तक के स्कूल का अवकाश घोषित

मौसम विभाग की मिली ताजा जानकारी के बाद अजमेर जिला प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आ रहा है भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी को देखते हुए जिला कलेक्टर ने अजमेर जिले में 9 सितंबर को 12वीं तक का अवकाश घोषित कर दिया है और प्रशासन पूरी तरह से राहत बचाव के लिए एक्टिव हो गया है.

अगले तीन दिन मानसून रहेगा सक्रिय

मौमस विभाग की जानकारी के अनुसार आगामी तीन दिन तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है व अधिकांश हिस्सों में मध्यम व कभी भारी बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई. अजमेर, भरतपुर और भीलवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया.

IMD के अनुसार 12 सितंबर से होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार राजस्थान के पूर्वी इलाकों में 12 सितंबर से मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी है तो वही कोटा, उदयपुर संभाग में भी भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है राजस्थान की कुछ भागों में बंगाल की खाड़ी से बने मानसून के प्रभाव से कुछ भागों में आगामी 4 से 5 दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

.