For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

91 विधायकों के इस्तीफे मामले में आज फिर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई, विस सचिव के जवाब पर राठौड़ देंगे दलील

11:00 AM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma
91 विधायकों के इस्तीफे मामले में आज फिर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई  विस सचिव के जवाब पर राठौड़ देंगे दलील

91 विधायकों के इस्तीफे के मामले में आज राजस्थान हाईकोर्ट में फिर से सुनवाई होगी। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ राजेंद्र राठौड़ खुद ही इस मामले की पैरवी करेंगे। पिछली सुनवाई में हाइकोर्ट में विधानसभा सचिव की ओऱ से जवाब पेश किया गया था। जिसमें कहा गया था विधानसभा अध्यक्ष को दिए गए इस्तीफे वापस ले लिए गए हैं। साथ में यह भी कहा गया था कि 91 नहीं बल्कि 81 विधायकों ने ही इस्तीफे दिए थे।

Advertisement

राजेंद्र राठौड़ आज देंगे जवाब

बीते 17 जनवरी को विधानसभा सचिव ने कोर्ट में जो जवाब पेश किया था उस पर हाइकोर्ट ने राजेंद्र राठौड़ को 3 दिन में अपना पक्ष रखने को कहा था। राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा सचिव के इस जवाब पर कहा था कि वे लिखित में या हलफनामा कोर्ट में पेश करें। मैं भी उसका अध्ययन करूंगा। विधानसभा सचिव के जवाब पेश करने को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा की कार्य प्रक्रिया का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस्तीफे स्वीकार करने या अस्वीकार करने को लेकर एक समय सीमा होती है उसके बाहर इन इस्तीफों को अस्वीकार किया गया है। इसका जवाब भी विधानसभा सचिव और अध्यक्ष को कोर्ट में देना चाहिए।

91 नहीं 81 विधायकों ने दिए थे इस्तीफे

बता दें कि 25 सितंबर 2022 की रात को सीएलपी बैठक से समानांतर हुई बैठक के बाद जो विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर 91 विधायकों ने इस्तीफे दे दिए थे। लेकिन 17 जनवरी को हुई पिछली सुनवाई में राजस्थान हाईकोर्ट में विधानसभा सचिव की ओर से जो जवाब पेश किया गया था उसमें बताया गया है कि 91 नहीं 81 विधायकों ने इस्तीफे पेश किए थे। इनमें से 5 तो फोटोकॉपी की प्रतियां थीं और 6 विधायक विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष खड़े थे।

.