For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर में चाय पीने से बुजुर्ग महिला की मौत, दो बच्चियों का अस्पताल में उपचार जारी

04:13 PM Sep 30, 2023 IST | Sanjay Raiswal
अजमेर में चाय पीने से बुजुर्ग महिला की मौत  दो बच्चियों का अस्पताल में उपचार जारी

अजमेर। चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। डॉक्टर भी ज्यादा चाय पीने के लिए मना करते है। चाय पीने से लोगों को कई बीमारियां हो जाती है। वहीं अब चाय पीने को लेकर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। राजस्थान के अजमेर में चाय पीने के बाद बुजुर्ग महिला और उसकी दो पोतियों की तबीयत बिगड़ गई। जिन्हें उपचार के लिए रात को ही भिनाय अस्पताल लेकर गए।

Advertisement

वहां तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए अजमेर रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि दोनों पोतियों का अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह घटना अजमेर जिले के भिनाय थाना क्षेत्र के तेलाड़ा गांव की है। शुरूआती जांच में चाय या दूध के दूषित होने की बात जानकारी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार, भिनाय थाना क्षेत्र के तेलाड़ा गांव निवासी परमेश बैरवा अजमेर में पुड़ी-सब्जी का ठेला लगाता है। घर पर मां झमकू देवी (65), दो बेटी मोनिका (18), नाराज (14) और बेटा रामदेव (8) ही थे। शाम करीब 7 बजे उनकी बेटी खेत से गाय का दूध लेकर आई थी। रात करीब 9 बजे झमकू, मोनिका और नाराज ने दूध से चाय बनाकर पी। करीब एक घंटे बाद तीनों की तबीयत खराब हो गई। तबीयत खराब होने पर आसपास के लोग तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचे और इलाज कराया। जहां उसे उनको अजमेर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान झमकू की मौत हो गई।

बेटे ने चाय और दूध नहीं पीया…

ग्रामीणों ने बताया कि दूध और चाय दूषित लग रही थी। जिसके पीने से महिला और दो बेटियों की तबीयत बिगड़ी। वहीं छोटे बेटे रामदेव ने चाय या दूध नहीं पीया तो उसकी तबीयत नहीं बिगड़ी। सूचना के बाद बेटा परमेश और अन्य परिजन भी अस्पताल पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया है। डॉक्टर ने बच्चियों के मुंह से सैंपल लिए है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही कारणों का पता चल पाएगा।

.