होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मिलावटी दूध के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई, केमिकल तेल से भरे 10 ड्रम करवाए नष्ट

10:38 AM Jan 27, 2023 IST | Supriya Sarkaar

अलवर। जिले में एक तरफ मिलावटी दूध की रोकथाम को लेकर सरस डेयरी चेयरमैन कार्रवाई करने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि दूध मिलावट खोरी से जुड़े मामले में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग अपनी जिम्मेदारियों को लेकर उदासीन हैं। ऐसे में मिलावटी दूध के खिलाफ अलवर सरस डेयरी की टीम और चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्रवाई की। 

(Also Read- जयपुर क्राइम ब्रांच की चंदवाजी में बड़ी कार्रवाई, कोकीन के साथ एक युवक गिरफ्तार)

मामले की सूचना मिलने पर विभाग ने गांव तुराणा में बड़ी कारवाही को अंजाम दिया। दरअसल हुआ यह कि जब टीम तुराणा के जंगलों में पहुंची तो मौके पर झाड़ियों के नीचे सिंथेटिक दूध बनाने के काम में लिए जाने वाले कैमिकल के ड्रम मिले। लेकिन मौके पर पहुंची टीम की सूचना मिलते ही सिंथेटिक दूध बनाने वाले लोग फरार हो गए। 

सुनसान जगह में चल रहा था कारोबार 

बता दें कि कुछ लोग सुनसान जगह पर सिंथेटिक दूध बनाने का बड़ा कारोबार कर रहे थे। वहीं सूचना पर अलवर डेयरी के चेयरमैन विश्राम गुर्जर और चिकित्सा विभाग की टीम शुक्रवार सुबह बानसूर के गांव तूराना पहुंची। जहां जंगलों में 10 ड्रम तेल के बरामद किए गए। जिसके बाद टीम ने तेल से भरे ड्रम जमीन में उड़ेल कर नष्ट कर दिए। 

इस मामले को लेकर विश्राम गुर्जर ने बताया कि यहां बड़ी मात्रा में मिलावटी दूध बनाया जा रहा था। इसकी सूचना के आधार पर हमने आज गांव तराना में सुनसान जंगलों में कार्रवाई की। लेकिन मिलावटी दूध बनाने वाला गिरोह सूचना मिलते ही फरार हो गया। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों के खिलाफ आगे भी हमारी कार्रवाई इसी प्रकार जारी रहेगी। 

(Also Read- झुग्गियों में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी से मोबाइल फोन व नगदी बरामद)

Next Article