For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ये बैंक दे रहा है FD पर छप्परफाड़ ब्याज, निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका, यह है अप्लाई करने की अंतिम तारीख

प्राइवेट बैकिंग सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने लिमिटेड पीरियड के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए दो Fixt Deposit (FD) स्कीम्स का विस्तार किया है।
01:54 PM May 30, 2023 IST | BHUP SINGH
ये बैंक दे रहा है fd पर छप्परफाड़ ब्याज  निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका  यह है अप्लाई करने की अंतिम तारीख

नई दिल्ली। प्राइवेट बैकिंग सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने लिमिटेड पीरियड के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए दो Fixt Deposit (FD) स्कीम्स का विस्तार किया है। यह स्कीम्स कोविड के दौरान लॉन्च की थी। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, सीनियर सिटीजन केयर एफडी योजना में निवेश करने की अंतिम तारीख 7 जुलाई है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-बोनस शेयर के साथ डिविडेंड भी दे रही है यह स्मॉल कैप कंपनी, 19.99% का लगा अपर सर्किट

सीनियर सिटीजन के लिए FD प्लान

जो 5 वर्ष एक दिन से लेकर 10 वर्ष के बीच 5 करोड़ की FD कराना चाहते हैं उन सीनियर सिटीजन को 25BPS अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। बैंक ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया कि यह स्कीम 18 मई, 2020 को शुरू की गई थी तो अब 7 जुलाई तक चलेगी। यह विशेष ऑफर इस अवधि के दौरान किए गए निवेश के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों द्वारा कराए गए रिन्युअल पर भी लागू होगा।

समय से पहले निकाला पैसा तो कम मिलेगा ब्याज

अगर कोई भी वरिष्ठ नागरिक समय से पहले अपनी FD से पैसे निकालता है तो उस पर 1% का ब्याज कम मिलेगा। वहीं HDFC बैंक फिलहाल सीनियर सिटीजन को 5 साल और एक दिन से लेकर 10 साल के बीच की अवधि पर 7.75% की ब्याज दर दे रहा है।

सीनियर सिटीजन के लिए HDFC की FD रेट्स

HDFC बैंक ने अपनी जमा दरों में बदलाव किया है। अब बदलाव के बाद बैंक सीनियर सिटीजन को 7 दिनों से 10 वर्षों में मेच्योर होने वाली FD पर 3.5% से 7.75% तक की ब्याज दर प्रदान करता है। ये ब्याज दरें 29 मई, 2023 से ही प्रभावी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-गर्मी को छूमंतर कर देगा 990 रुपए वाला ये AC!, कम बिजली खर्च में देगा शिमला जैसी ठंडक

HDFC बैंक स्पेशल-एडिशन FD

-HDFC बैंक ने 35 से 55 महीने की अवधि के साथ दो स्पेशल एडिशन एफडी पेश किए हैं जो सीनियर सिटीजन को क्रमश: 7.70% और 7.75% की ब्याज दर प्रदान करते हैं।
-2 साल 11 महीने (स्पेशल एडिशन एफडी - 35 महीने) 7.70%।
-4 साल 7 महीने (स्पेशल एडिशन एफडी - 55 महीने) 7.75%।

.