For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

01:43 PM Mar 15, 2023 IST | Mukesh Kumar
हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा  कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान   सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

Ind Vs Aus odi Series : वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन इस साल के आखिरी में भारत में खेला जाना है। टीम इंडिया अपने घर में इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है। रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गजों के लिए यह टूर्नामेंट आखिरी विश्व कप हो सकता है। ऐसे में रोहित शर्मा भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप को हर हाल में जीतना चाहेंगे। कपिल देव और एमएस धोनी की तरह रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी में इतिहास रचने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन इसी बीच पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या को इस साल विश्व कप के बाद वनडे टीम की अगुवाई का दावा पेश करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे जीतना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जायेगा। कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते पहले वनडे मैच में नहीं खेल पायेंगे। हार्दिक पांड्या को इस मैच के लिए कप्तान चुना गया है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद हार्दिक पांड्या को क्रिकेट में सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी सौप दी गई है। हार्दिक ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। अब चर्चाएं हो रही है कि उन्हें वनडे की भी परमानेंट कप्तानी दी जाए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जायेगा। दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापत्तनम और तीसरा वनडे चेन्नई में खेला जाएगा। तीनों वनडे दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगे।

हार्दिक ने अपने दम पर गुजरात को आईपीएल में बनाया विजेता
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के सीजन में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस को अपने दम पर विजेता बनाया था। वह वर्तमान में टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे है। सुनील गावस्कर ने एक चैनल से कहा है कि मैं उनकी कप्तानी से बहुत प्रभावित हूं। अगर हार्दिक पांड्या की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पहला मुकाबला जीतने में कामयाब रहती है तो 2023 का विश्व कप खत्म होने के बाद हार्दिक के नाम पर मुहर लग सकती है।

भारतीय वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

.