होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

किसान महापंचायत में हनुमान बेनीवाल बोले- जनता का मन, घर बैठें भाजपा-कांग्रेस

09:11 AM May 23, 2023 IST | Jyoti sharma

बीकानेर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के सुप्रीमो तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस की सरकार जमकर प्रदेश में गुंडागर्दी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में भाजपा जनता के मुद्दों पर मौन है, जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ही धरातल पर जनहित के लिए संघर्ष कर रही है। 

महापंचायत में हजारों किसान मौजूद 

बीकानेर जिले के लूणकरणसर मुख्यालय पर आरएलपी द्वारा आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि हजारों किसानों और युवाओं की मौजूदगी यह दर्शा रही है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को घर बैठाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले नागौर, बाड़मेर, बीकानेर तथा सीकर की किसान हुंकार रैलियों के परिणाम स्वरूप ही तत्कालीन भाजपा सरकार ने स्टेट हाइवे टोल फ्री किए और मुफ्त बिजली देने की घोषणा की एवं किसान कर्ज माफी का मुद्दा देश में जीवंत हुआ।

किसानों के साथ किया छल

बेनीवाल ने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर जहां भाजपा ने किसानों के साथ छल किया वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी चुनाव से पूर्व 10 दिनों ने कर्जमाफ करने की घोषणा करके चले गए लेकिन इसके बावजूद राजस्थान के किसानों का पूरा कर्जा माफ नहीं हुआ। सांसद ने कहा कि वह 15 सालों से वसुंधरा और गहलोत के गठजोड़ की बात कह रहे है और खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सार्वजनिक रूप से यह कहा कि वसुंधरा राजे ने उनकी सरकार बचाई।

Next Article