होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

घंटों से डिस्कॉम कार्यालय का घेराव कर धरने पर बैठे बेनीवाल, कहा- सरकार से बातचीत होने तक नहीं उठेंगे

10:43 PM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma

RLP अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल आज अजमेर में डिस्कॉम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं, उनका कहना है कि जब तक कोई सरकार या विभाग का नुमाइंदा उनके पास आकर बिजली की समस्या को हल नहीं कर देता, वो यहीं धरने पर बैठे रहेंगे।

निर्बाध 7 घंटे की मिले बिजली

हनुमान बेनीवाल ने दोपहर से ही बिजली कटौती को लेकर डिस्क़ॉम कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने रबी और खरीब की फसल के मुताबिक किसानों के लिए गांवों में बिजली कटौती तय की थी। लेकिन अब तो नियमों के उलट ही किसानों को बिना बताए बिजली की कटौती की जा रही है, हमारी मांग है कि किसानों को कम से कम 7 घंटे निर्बाध बिजली सप्लाई की जाए। ताकि फसलों की सिंचाई और बच्चों को दूसरे कामों में दिक्कत नहीं आए।

अभी तक सरकार की तरफ से नहीं आया कोई नेता या अधिकारी

बेनीवाल ने कहा कि हमारी मांग है कि जिनकी वीसीआर गलत भरी गई है उसे ठीक कराया जाए और जिन बिजली कम्पनियों का बकाया भुगतान बाकी है उनका पूरा भुगतान किया जाए, जिससे उन्हें बिजली कटौती पर न उतरना पड़े। बेनीवाल ने कहा कि उन लोगों के परिवार को भी पूरा मुआवजा मिले जिनकी मौत करंट लगने से हुई है। उन्होंने बताया कि वे दोपहर से अजमेर में डिस्कॉम कार्यालय का घेराव कर धरना दे रहे हैं लेकिन अभी तक कोई भी नेता या सरकार की तरफ के कोई भी मंत्री या अफसर हमसे बात करने नहीं आए ये दिखाता है कि सरकार जनता की समस्याओं को लेकर कितनी गंभीर है।

सड़क पर उतरकर लड़े पायलट

वहीं बेनीवाल ने पेपर लीक समेत कई मुद्दों पर भी बातचीत की थी। उन्होंने पेपर लीक को लेकर कहा कि इसमें सरकार की मिलीभगत है। इसमें तो सीएमओ के भी लोग मिले हुए हैं। कांग्रेस जांच कराना नहीं चाहती औऱ भाजपा भी पीछे चल रही है। अगर भाजपा जाहे तो राज्यपाल से एक खत केंद्र को CBI जांच के लिए भिजवा सकती है। लेकिन वह भी सिवाय बयानबाजी के कुछ नहीं कर सकते। इधर सचिन पायलट भी सिर्फ अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। लेकिन कुछ कर नहीं रहे। अगर उन्हें लड़ना ही है तो यहां सड़क पर उतरकर लड़े।

Next Article