For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Guna Accident : डंपर चालक की इस गलती ने ली 13 की जान…बस को लेकर भी बड़ी लापरवाही उजागर

गुना आरटीओ का कहना है कि हादसे की शिकार बस का वेबसाइट पर फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला है। बस का फिटनेस 2022 तक ही था और बस के इश्योरेंस की भी जानकारी नहीं मिली है।
12:55 PM Dec 28, 2023 IST | Anil Prajapat
guna accident   डंपर चालक की इस गलती ने ली 13 की जान…बस को लेकर भी बड़ी लापरवाही उजागर
Guna Bus Accident

Guna Bus Accident : नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के गुना में हुए बस हादसे में 13 यात्रियों की जिंदा जलने से मौत हो गई और 15 से ज्यादा घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है। इसी बीच अब हादसे की असली वजह सामने आई है। साथ ही बस को लेकर भी बड़ी लापरवाही का पता चला है।

Advertisement

जिस बस में आग लगने से 13 लोग जिंदा जल गए, उस बस का फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं था और ना ही इंश्योरेंस कराया हुआ था। गुना आरटीओ का कहना है कि हादसे की शिकार बस का वेबसाइट पर फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला है। बस का फिटनेस 2022 तक ही था और बस के इश्योरेंस की भी जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर बस की हालत ठीक होती तो शायद इतने की लोगों की मौत नहीं होती। अब बस मालिक पर पुलिस एक्शन की तैयारी कर रही है।

न्यूट्रल में डंपर चला रहा था चालक

इधर, चौंकाने वाली बात ये है कि घाटी में डंपर का स्टीयरिंग और ब्रेक जाम हो गया था। ऐसे में चालक न्यूट्रल में डंपर चला रहा था। तभी सामने से आ रही बस और डंपर के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसा गुना जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र स्थित सेमरी घाटी में रात साढ़े आठ बजे सेवरी मंदिर से पहले हुआ था।

डंपर से टकराने के 2 मिनट बाद फटा बस का डीजल टैंक

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पहले डंपर और यात्रियों से भरी बस में आमने-सामने की भिड़ंत हुई। जिससे बस पलट गई और यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। डंपर से टकराने के करीब दो मिनट बाद बस का डीजल टैंक फट गया और बस में भीषण आग लग गई। पलभर में ही आग ने पूरी बस को अपने आगोश में लिया।

हालांकि, बस में आगे की तरफ बैठे कुछ यात्री बाहर निकलने में सफल हो गए। लेकिन, पीछे की तरफ बैठे लोग बाहर निकल नहीं पाए और जिंदा जल गए। इस हादसे में अब तक 13 यात्रियों की जिंदा जलने से मौत हो चुकी है। वहीं, 15 घायल अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है। घायलों में से कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-MP के गुना में भीषण बस हादसा…13 जिंदा जले, 15 बुरी तरह झुलसे, CM ने दिए हादसे की जांच के निर्देश

.