For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

किसानों के नुकसान की सरकार व्यापक करेगी भरपाई,किरोडीलाल मीणा

08:22 AM Sep 15, 2024 IST | Anand Kumar
किसानों के नुकसान की सरकार व्यापक करेगी भरपाई किरोडीलाल मीणा

Rajasthan News:राजस्थान भर में मानसून की शुरूआत के साथ ही हुई भारी बारिश ने वैसे आमजन को तो राहत देने का काम किया मगर बात किसानों की करे तो इस भारी बारिश से किसानों को जरूर परेशान करने का काम किया है। अभी भी राजस्थान में सभी जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. इस बार प्रदेश में हुई भारी बारिश कई जिलों के लोगों के लिए आफत बन गई है. बारिश से जान-माल के नुकसान के साथ-साथ किसानों का भारी क्षति हुई है. किसानों की फसल बर्बाद हो गई है. इस कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों से किसान क्षतिपूर्ति की मांग कर रहे हैं. बीते दिनों किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने क्षतिपूर्ति के मामले में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि सरकार किसानों को मुआवजा देगी. अब राज्य के आपदा मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी किसानों के मुआवजे पर बड़ा बयान जारी करते हुए सरकार द्वारा इसकी भरपाई करने की बात कही है।

Advertisement

सरकार करेगी नुकसान की पूरी भरपाई,मीणा

सवाई माधोपुर में कृषि और आपदा प्रबंधन मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान मंत्री ने पिछले दिनों जिले में हुई भारी बारिश को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली. साथ ही किरोड़ी लाल ने कहा कि जिले में बारी बारिश से हुए व्यापक नुकसान की भरपाई पूरी तरीके से सरकार करेगी.

चिंता ना करे नुकसान की भरपाई की जाएगी,मीणा

किरोड़ी लाल मीणा ने दौरे के दौरान फूल उत्कृष्टता केंद्र में जन सुनवाई की और आमजन की समस्याएं सुनी. जन सुनवाई के दौरान डॉक्टर किरोड़ी ने आमजन से कहा कि आप जरा भी चिंता ना करें ,आप के नुकसान की भरपाई की जायेगी. जिले में जो भी पुलिया और सड़क छतिग्रस्त हुई है, उन्हें जल्द ही सर्वे करवाकर सार्वजनिक निर्माण विभाग से ठीक करवाया जायेगा. जन सुनवाई के दौरान अधिकतर वो ही लोग थे जिनका बारिश की वजह से नुकसान हुआ है.

अधिकारियों को समस्याएं दूर करने के दिए निर्देश

जनसुनवाई के साथ ही किरोडीलाल मीणा ने बडी अच्छी राहत भरी खबर किसानों को देने का काम किया। मीणा ने कहा कि भारी बारिश से नुकसान चाहे किसान की फसलों का हुआ हो, व्यापारी का हुआ हो, आमजन के घर गिरे हो वह व्यक्ति अमीर हो चाहे गरीब सभी के नुकसान की पूरी तरीके से भरपाई की जायेगी. इसके लिए जल्दी ही सभी इलाकों में सर्वे करवाया जाएगा. साथ ही भारी बारिश से प्रभावित लोगों की समस्याएं जल्द दूर करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और जिले में बारिश से हुए नुकसान की एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया.

.