होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

परिजनों ने SDM से की स्कूल में घटिया खाना मिलने की शिकायत तो शिक्षक ने आठ साल के मासूम को बेरहमी से पीटा

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में शिक्षक द्वारा आठ साल के मासूम की पिटाई का मामला सामने आया है।
04:32 PM Feb 26, 2023 IST | Anil Prajapat

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में शिक्षक द्वारा आठ साल के मासूम की पिटाई का मामला सामने आया है। मासूम का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने पोषाहार में जली रोटियां और बासी सब्जी मिलने की शिकायत परिजनों से की थी। इससे गुस्साए शिक्षक ने मासूम बच्चे को बेरहमी से पीटा। जिससे बच्चे के हाथ, गाल और आंख पर चोट आई है। मासूम की बेहरमी से पिटाई का यह मामला श्रीकरणपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बच्चे की मां ने श्रीकरणपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया कि थाने वाला की राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में उसका बेटा सिद्धार्थ मसीह चौथी कक्षा में पढ़ता है। शनिवार को जब वह घर आया कि उसकी आंख, हाथ, कमर और गाल पर चोट के निशान थे। इस बारे में बच्चे ने बताया कि शिक्षक जवन्द सिंह ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद परिजन उसे लेकर राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। जहां पर बच्चे का उपचार कराने के बाद परिजनों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी।

परिजनों ने राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के शिक्षक जवन्द सिंह पर बच्चे से मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में परिवाद दिया कि पूर्व में विद्यालय के मिड-डे मील की शिकायत एसडीएम से की गई थी। क्योंकि पोषाहार में बच्चों को जली रोटियां और बासी सब्जी दी जाती थी। जिसके कारण शिक्षक उनके बच्चे से रंजिश रखता था। इसी रंजिश के चलते बच्चे को बेहरमी से पीटा। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसी महीने जैसलेमर में भी सामने आया था ऐसा मामला

बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में जालोर जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित बच्चे की मौत का मामला सामने आया था। इसके बाद से प्रदेश में आए दिन शिक्षकों की क्रूरता के मामले सामने आ रहे है। इसी महीने जैसलमेर जिले के पोकरण में ऐसा ही मामला सामने आया था। पीरासर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाले 8वीं कक्षा के छात्र की शिक्षक प्रवीण कुमार ने होमवर्क नहीं करने पर बेरहमी से पिटाई की थी। जिससे बच्चे के कान और पीठ पर चोट के निशान बन गए थे। इस मामले में पीड़ित के पिता ने फलसुंड पुलिस थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

ये खबर भी पढ़ें:-तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा : अब उदयपुर में पकड़ा गया डमी कैंडिडेट

Next Article