होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर मेयर मुनेश गुर्जर को सरकार ने किया निलंबित, UDH मंत्री खर्रा ने पहले ही कर दिया था स्पष्ट

07:22 PM Sep 23, 2024 IST | Sujal Swami

जयपुर। राजस्थान की सियासत में तहलका मचा देने वाली खबर आई सामने, जयपुर की हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर को सरकार ने निलंबित किया. मुनेश गुर्जर पर रिश्वत लेने के मामले में ACB ने कार्रवाई की थी. वहीं हाईकोर्ट में भी इस मामले को लेकर सुनवाई चल रही है. जाने क्या है मामला

खर्रा ने कर दमांगी थी फाइल

इस बीच मुनेश गुर्जर के खिलाफ अभियोजन की कार्रवाई की गई. मुनेश गुर्जर को पट्टा लेने के एवज में रिश्वत लेने के लिए ACB ने की थी कार्रवाई. नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने पहले ही मुनेश गुर्जर को निलंबित करने का स्पष्ट कर दिया था और फाइल भी मांगी थी. मगर मुनेश गुर्जर को फाइनल नोटिस की वजह से निलंबित नहीं किया था. लेकिन अब यूडीएच मंत्री ने निलंबन की फाइल को मंजूरी दी है. यूडीएच मंत्री की मंजूरी मिलते ही स्वायत्त शासन विभाग की ओर से मेयर मुनेश गर्जर के निलंबन की चिट्ठी भी जारी की गई है.

अब कौन बनेगा मेयर

मुनेश गुर्जर के निलंबन के बाद राजनीतिक गलियों में हलचल्ले तेज हो गई है. अब देखने वाली बात यह है कि जयपुर हेरीटेज नगर निगम का नया मेयर कौन बनेगा, भाजपा की तीन महिला पार्षद इस रेस में है या फिर कांग्रेस अपना मेयर बने की या लगता है कोई निर्दलीय मेयर की सीट हासिल कर सकता है मगर अभी कयास ही लगाया जा सकता है.

Next Article