होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Oscar तो मिला लेकिन बोलने का मौका नहीं दिया गया, इस बात पर नाराज हुई गुनीत मोंगा

05:45 PM Mar 17, 2023 IST | Prasidhi

साल 2023 भारतीय सिनेमा के लिए काफी लकी साबित हुआ है। जहां फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट सॉन्ग का खिताब मिला है वहीं प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने अवॉर्ड जीतकर भारतीय जनता का सीना गर्व से और चौड़ा कर दिया है। लेकिन मंच पर गुनीत मोंगा के साथ जो बरताव हुआ उससे वो काफी दुखी हैं।

छीन लिया मौका

गुनीत मोंगा और डायरेक्टर कार्तिकी गोंसाल्वेस को ऑस्कर मिलने के बाद मंच पर बुलाया गया था। स्टेज पर कार्तिकी गोंसाल्वेस को स्पीच देने का तो मौका दिया गया लेकिन गुनीत मोंगा की बारी आने पर गाना चला दिया गया।। गुनीत की जीत के बाद ऑस्कर्स 2023 में बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म का ऐलान हुआ था। इसके विजेता Charlie Mackesy और Matthew Freud थे। इन दोनों को ही स्टेज पर स्पीच देने का मौका मिला था।

यूजर्स कर रहे हैं कमेंट

इस नाइंसाफी के बारे में जानने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं। कुछ ने कहा था कि ऑस्कर(Oscar) ने ये सही नहीं किया। तो कुछ ने कहा था कि गुनीत रंगभेद का शिकार हुई हैं।

गुनीत ने रखी अपनी बात

एक इंटरव्यू में गुनीत कहती हैं कि, उन्हें स्टेज पर मौका नहीं मिला उनको इस बात का दुख है। वो इंडियन सिनेमा को हाईलाइट करना चाहती थीं। सके अलावा गुनीत ने खुद को मिलने वाले ऑनलाइन सपोर्ट पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘ये भारत का मोमेंट था जो मुझसे छीन लिया गया।’

प्रेस रूम में मिला मौका

गुनीत को प्रेस रूम में बोलने का पूरा मौका दिया गया। जहां उन्होंने अपनी सारी बाते रखीं। सपर गुनीत ने इंटरव्यू में कहा कि उन्हें कई प्लेटफॉर्म पर अपनी पूरी बात कहने का मौका मिला है। साथ ही उन्होंने कसम खाई कि अगली बार जब भी वो ऑस्कर जीतेंगी तो स्पीच जरूर देंगी।

Next Article