For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Google सर्च की ये चीजें तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Google Search: अगर आप कुछ भी सर्च करने के लिए गूगल सर्च इंजन का सहारा लेते हैं तो ऐसी चीजें सर्च ना करें जो आपको परेशानी में डाल दें।
03:57 PM Oct 12, 2023 IST | BHUP SINGH
google सर्च की ये चीजें तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस  खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Google Search: किसी भी इंसान को कुछ जानकारी चाहिए होती है भारत में सबसे बड़ा सर्च इंजन है गूगल। लेकिन अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो छोटी से बड़ी चीज तक सर्च करने के लिए गूगल का सहारा लेते हैं तो आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप गूगल पर वो चीजें सर्च करने से पहले 100 सौ बार सौचेंगे जो आपको जेल तक पहुंचा सकती हैं। 'आल बैल मुझे मार' वाली कहावत तो आपने सुनी ही होगी। इसका मतलब यह है कि गूगल पर आपको कुछ भी सर्च नहीं करना चाहिए। दरअसल, कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें सर्च करने से आपको जेल तक ही हवा खानी पड़ सकती है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-फेस्टिव सीजन में आमजन को मिलेगी बड़ी राहत, इन चीजों के नहीं बढ़ैंगे दाम, सरकार ने किया इंतजाम

भूलकर भी सर्च ना करें ये चीजें

अगर आप गूगल सर्च की मदद से बम बनाने का तरीका खोल रहे हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। ऐसा कुछ भी सर्च करने पर आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं और आपके खिलापु एक्शन लिया जा सकता है।

इस तरह का कंटेंट सर्च न करें

वैसे से भारत में अश्लील वीडियो दिखने वाली साइट्स ब्लॉक हैं, लेकिन गूगल सर्च की मदद से अश्लील कंटेंट को खोजना भी आपको मुसीबत में डाल सकता है। आपकी ये एक छोटी सी गलती आपको जेल कीहवा खिला सकती है।

फिल्म पाइरेसी

फिल्म पाइरेसी एक अपराध है, गूगल सर्च का सहारा लेकर अगर आप पाइरेसी से जुड़ी चीजें खोजते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इंडिया में फिल्म पाइरेसी गैर कानूनी है, ऐसे में गूगल पर ऐसा कुछ भी सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। आपको जेल या जुर्माना भरना पड़ सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-PM-KISAN Yojana: किसानों की बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार, अब मिलेंगे 8000 रुपए

इन बातों का रखे विशेष ध्यान

इस आर्टिेकल में ऊपर बताई गई बातों का विशेष ध्यान रखें, वरना गूगल पर ये चीजें सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। इसके अलावा और भी कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें सर्च करने पर आप सीधे जेल पहुंच सकते हैं। ऐसे में अगली बार गूगल सर्च का इस्तेमाल करने से पहले सौ बार सोचिएगा।

.