For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

साइलेंट स्मार्टफोन ढूंढ़ना है तो ये ट्रिक करें अप्लाई, यूं चंद मिनटों लग जाएगा पता

अगर आपका फोन साइलेंट या गुम गया तो इस ट्रिक से पता लगा सकते हैं कि फोन कहां पर है। इसके लिए बस आपको छोटा सा काम करना होगा।
04:32 PM Dec 19, 2023 IST | BHUP SINGH
साइलेंट स्मार्टफोन ढूंढ़ना है तो ये ट्रिक करें अप्लाई  यूं चंद मिनटों लग जाएगा पता

कई बार फोन साइलेंट होता या कहीं रख कर भूल जाते हैं तो ढूंढ़ना मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आपके साथ ऐसा वाकया हो गया है तो आप चिंता ना करें। आज हम आपको साइलेंट पड़े फोन को ढूंढ़ने की कुछ ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आपको आसानी होगी और आप कुछ ही सेकंड्स में अपने मोबाइल फोन को ढूंढ़ लेंगे।

Advertisement

ऐसे ढूंढ़ें साइलेंट पड़े फोन को

अगर आपका फोन साइलेंट है और कहीं रखकर भूल गए हैं तो अपना फोन ऐसे ढूंढें फिर चाहे आपके पास एंड्रायॅड है या आईफोन है। इस ट्रिक से आप कोई भी फोन ढूंढ़ सकते हैं।

-साइलेंट फोन को ढूंढ़ने से पहले आपको गूगल पर 'Find My Device' लिख कर सर्च करना होगा। इसके बाद पहले ही ऑप्शन पर क्लिक करें। अगर आपका फोन पहले से लॉन इन है तो ठीक है अगर नहीं है तो आपको लॉगइन करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-50MP कैमरा और 5000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Honor X8B, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

-इसके आद आपको फोन का मॉडल शो हो जाएगा, जहां पर नीचे फोन रिंग का ऑप्शन शो होगा। फोन रिंग के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपका फोन रिंग होने लगेगा।

कब काम करती हैं ये ट्रिक

ये सब करने के बाद आपका फोन जहां भी होगा रिंग करने लगेगा, जैसा कि ऊपर बताया गया है कि ट्रिक से आप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों स्मार्टफोन्स को ढूंढ़ सकते हैं।

ध्यान रखें कि ये ट्रिक केवल तभी काम करती है जब फोन साइलेंट हो, वाइबरेशन मोड पर हो, नॉर्मल मोड पर हो और आसपास फोन रख कर भूल गए हैं। इसके अलावा अगर आपका फोन खो गया या चोरी हो गया है तो भी ये ट्रिक आपकी मदद कर सकती है। आपका फोन जहां भी होगा ऑन होता तो फोन बजेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-1499 रुपए में Itel ने लॉन्च किया धांसू फीचर वाला फोन, FM रेडियो, रिकॉर्डर समेत कई खूबिंया, जानें डिटेल

.