For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Good News: रेलवे भर्ती में पदों की संख्या में होगी बढ़ोतरी, NTPC भर्ती 2024 के आवेदन शुरू, ये है पदों की संख्या

07:54 AM Sep 18, 2024 IST | NR Manohar
good news  रेलवे भर्ती में पदों की संख्या में होगी बढ़ोतरी  ntpc भर्ती 2024 के आवेदन शुरू  ये है पदों की संख्या
Advertisement

Job Alert: रेलवे की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे में विभिन्न पदों पर चल रही भर्ती परीक्षाओं में पदों की संख्या बढ़ सकती है. रेलवे बोर्ड के सीईओ की ओर से जारी निर्देशों के बाद उम्मीद बंधी है कि एनटीपीसी, जेई और टेक्निशियन की भर्ती में पदों की संख्या बढ़ सकती है. रेलवे बोर्ड के सीईओ सतीश कुमार की ओर से पत्र लिखकर निर्देशित किया गया है कि रेलवे के नेटवर्क का तेजी से विस्तार किया जा रहा है. ट्रेनों के संचालन, संरक्षा और रखरखाव की आवश्यकताओं को देखते हुए अतिरिक्त स्टाफ की आवश्यकता होगी. ऐसे में ग्रुप बी और सी के पदों को बढ़ाया जाना चाहिए. इसके लिए रेलवे को नए पदों का सृजन किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है.

इनमें बढ़ सकते हैं पद

अब इस पत्र के बाद माना जा रहा है कि अब एनटीपीसी, टेक्निशियन और जेई की भर्ती में पदों की संख्या बढ़ सकती है. रेलवे की ओर से अब जल्द ही स्वीकृत पदों और रिक्त पदों का आंकलन किया जाएगा. इसके बाद रेलवे की ओर से एनटीपीसी, जूनियर इंजीनियर और टेक्निशियन की भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाई जाएगी. ऐसे में युवाओं को भर्ती के लिए आवेदन जरूर करना चाहिए. रेलवे बाद में इन भर्तियों मे पदों की संख्या बढ़ा सकती है.

NTPC भर्ती 2024 के आवेदन शुरू

रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती 2024 की आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbapply.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रेलवे के अनुसार चीफ कमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर पदो पर1736 पद, स्टेशन मास्टर के लिए 994 पद, गुड्स ट्रेन मैनेजर: 3144 पद, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट में 1507 पद और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट में 732 पद होंगे.

.