होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

इस कंपनी को मिला योगी सरकार से 2470 करोड़ का बड़ा आर्डर, 3 महीनों में ही भर दी निवेशकों की झोली

06:25 PM Sep 13, 2023 IST | Mukesh Kumar

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा लिमिटेड को योगी सरकार की तरफ से एक बड़ा ऑर्डर मिला हैं। इसी क्रम में कंपनी को एकबार फिर से 2470 करोड़ का स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट्स के लिए लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) मिला है। इस खबर के बाद जीआरएम पावर के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है और देखते-देखते ही शेयरों की कीमत लगभग 10% बढ़ गई। कंपनी का 52 वीक का हाई लेवल 39.40 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 14.35 रुपए है। वहीं कंपनी मार्केट कैप 2008 करोड़ रुपए का है।

जानिए क्या है ऑर्डर की डिटेल

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा लिमिटेड की कंपनी को स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीव्यूशन प्राइवेट लिमिटेड (जीएसईडीपीएल) को दक्षिणांचल आगरा और अलीगढ़ क्षेत्र में एक स्मार्ट मीटरिंग परियोजना को लागू करने के लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से अवार्ड लेटर मिला है। जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, यूपी सरकार के अधीन है। चयनित स्थानों पर जीएसईडीपीएल को 25.52 लाख स्मार्ट मीटर इंस्टॉल, इंटीग्रेट और मेंटेनेंस करना है। इसकी कार्यान्वयन अवधि 93 महीने है। यह ऑर्डर 2,469.71 करोड़ रुपए का है।

पिछले तीन महीनों में बनाया मालामाल

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा के शेयरों ने पिछले 3 महीनों में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 105% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 1 जून 2023 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 16.95 रुपए के भाव पर था। जो वर्तमान में बढ़कर 36 रुपए के पार पहुंच गया है। अगर कोई निवेशक 3 महीने पहले इस शेयर पर 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख से ज्यादा का मालिक होता।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
जीएमआर समूह हवाई अड्डों, प्रमुख ऊर्जा उपयोगिताओं, राजमार्गों और शहरी बुनियादी सुविधाओं का स्वामित्व, विकास, संचालन और प्रबंधन करता है। लगभग 6 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शुद्ध संपत्ति आधार के साथ, जीएमआर समूह भारत की सबसे बड़ी बुनियादी ढांचा विकास कंपनियों में से एक है।

Next Article