होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उदयपुर में प्रेमिका ही निकली प्रेमी की कातिल, दुपट्टे से गला घोटकर शव नदी में फेंका

02:55 PM Jul 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में सात दिन पहले नदी में मिले युवक के शव के मामले में नया मोड़ सामने आया है। पुलिस ने मृतक नरेंद्र की हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षिका हिना कुमारी मीणा (25) पुत्री पुरुषोत्तम खराड़ी निवासी लराठी मृतक की प्रेमिका है। सात दिन पूर्व प्रेमिका ने अपने प्रेमी की हत्या कर शव को नदी में फेंक भाग गई थी। वारदात से पहले आरोपी महिला ने अपने प्रेमी को मिलने के लिए नदी पर बुलाया था। जहां युवक ने शराब के नशे में उससे मारपीट की। इसके बाद युवती ने अपने स्कार्फ से गला घोंटकर युवक की हत्या कर दी और शव को नदी में फेंक कर फरार हो गई।

थानाधिकारी शब्बीर खान ने बताया कि जीजा बाई (45) पत्नी स्‍व. अशोक कुमार निवासी सुवेरी फला रेडा ने अपने बेटे सतीश के साथ आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला ने शिकायत में बताया कि उनका बेटा नरेन्द्र कुमार 3 जुलाई रात को खाना खाने के बाद उसकी प्रेमिका हिना पुत्री पुरुषोत्तम से मोबाइल पर बात करता हुआ बाहर निकला था। दूसरे दिन तक घर वापस नहीं लौटा। आसपास और रिश्तेदारों से पूछताछ पर भी कहीं पता नहीं लगा।

इस दौरान लराठी पुलिया का काम कर रही एक मजदूर ने नदी में पड़े एक शव होने की सूचना दी। जिस पर परिवार वालों ने शव की पहचान नरेंद्र के रूप में की। इसके बाद परिजनों ने 5 जुलाई को हत्या का मामला दर्ज कराया। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन दो दिन तक आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग करते रहे। इसके बाद शुक्रवार को पुलिस के आश्वासन बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया। एसपी भुवन भूषण यादव के निर्देशन में एएसपी डॉ प्रियंका व ​ऋषभदेव डिप्टी हेरम्ब जोशी के सुपरविजन में टीम गठित की। जिसके बाद शनिवार को पुलिस ने जांच पड़तात करते हुए मृतक की प्रेमिका हिना कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

मुझे मार दे नहीं तो मैं तुझे मार दूंगा…

वृत्ताधिकारी हेरम्ब जोशी ने बताया कि युवती से पूछताछ में सामने आया कि घटना 3 जुलाई रात की है। दोनों के बीच करीब 10 साल से प्रेम प्रसंग था। मृतक नरेंद्र आए दिन हिना को मिलने बुलाता और उससे रुपए की मांग करता था। साथ ही मृतक नरेंद्र को हिना के किसी अन्य से संबंध होने का भी शक था। इससे परेशान होकर हिना ने उसे लराठी नदी पर बुलाया था। यहां 3 जुलाई रात 1:30 बजे से 3:30 बजे तक दोनों साथ रहे। इसी बात पर नरेंद्र ने शराब के नशे में युवती से मारपीट की। इस दौरान युवक ने कहा कि या तो वो उसे मार दे, नहीं तो वह उसे मार देगा। इस पर हिना ने अपने दुप्पटे से गला घोंटकर नरेंद्र की हत्या कर दी।

10 साल से पति-पत्नी की तरह रह रहे थे दोनों

जानकारी के अनुसार, मृतक नरेंद्र सिंह व आरोपी प्रेमिका शिक्षिका हिना दोनों विगत 10 वर्ष से पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। मृतक नरेंद्र सिंह अपनी प्रेमिका पर शक करता था। उसे शक था कि उसी प्रेमिका का किसी दूसरे शख्स के साथ अवैध संबंध है। इसी बात को लेकर हत्या वाले दिन भी दोनों में झगड़ा हुआ था। मृतक नरेंद्र ने युवती से पैसों की डिमांड की और शारीरिक संबंध भी बनाए। नरेंद्र ने शराब पीकर फिर हिना से झगड़ा करना शुरू कर दिया। जब विवाद बढ़ने लगा तो युवती ने अपने स्कार्फ से युवक का गला घोंट दिया। पकड़े जाने के डर से उसने नरेंद्र की बनियान का फंदा बनाया और उसे उसके गले में गांठ लगाकर मजबूती से बांध दिया। जिसके बाद उसकी लाश को घसीटते हुए नदी के पानी में ले जाकर फेंक दिया। लाश ऊपर ना आ जाए इसके लिए एक पत्थर भी उसपर रख दिया।

Next Article