For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर में स्कूल की चौथी मंजिल से कूदकर छात्रा ने की आत्महत्या, पिता ने लगाए ये गंभीर आरोप

06:22 PM Feb 25, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जयपुर में स्कूल की चौथी मंजिल से कूदकर छात्रा ने की आत्महत्या  पिता ने लगाए ये गंभीर आरोप

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में एक छात्रा का सुसाइड करने का मामला सामने आया है। 10 दिन पहले छात्रा ने स्कूल की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ बेटी को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। मृतक क पिता ने स्कूल प्रिंसिपल, पीटीआई व अन्य शिक्षकों के खिलाफ कानोता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कानोता थाना पुलिस के अनुसार, जयपुर के लुनियावास निवासी श्रवण लाल मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। श्रवण लाल ने शिकायत में बताया कि उसकी बेटी राधिका मीणा (16) सुमेल रोड बगराना स्थित बीटलस इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी।

Advertisement

15 फरवरी को सुबह 9:00 से 9:30 बजे के करीब फोन आया कि उसकी बेटी राधिका को चोट लग गई है और स्कूल प्रशासन इलाज के लिए उसे लेकर पास के अखिला हॉस्पिटल पहुंचा था। स्कूल की सूचना पर श्रवण लाल हॉस्पिटल पहुंचे। वहां जाकर देखा तो उनकी बेटी राधिका के सिर पर टाकें लगे हुए थे और पैर पर प्लास्टर बंधा हुआ था। राधिका को खून की उल्टियां हो रही थी। डॉक्टर्स ने उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ले जाते समय राधिका ने दम तोड़ दिया।

तीये की बैठक में मृतक बेटी के सुसाइड करने का पता चला…

17 फरवरी को मृतक राधिका की तीये की बैठक हुई। बैठक में स्कूल बच्चों और कुछ शिक्षकों से पता चला कि स्कूल प्रिंसिपल इंदु चौधरी, वाईस प्रिसिंपल सुनिता, पीटीआई टीचर पुष्पलता और क्लास टीचर सोनिया सहित अन्य टीचर राधिका से बुरी तरह मारपीट करते थे।

स्कूल बच्चों और कुछ शिक्षकों ने बताया कि स्कूल प्रबंधक राधिका को डरा-धमकाने के साथ उससे अश्लील शब्द कहते थे। स्कूल प्रबंधक से परेशान होकर राधिका ने स्कूल की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

स्कूल प्रशासन ने बताया, सीढ़ियों से गिर गई थी राधिका

मृतका के पिता श्रवण लाल ने बताया कि 19 फरवरी को हरिद्वार में बेटी की अस्थि विसर्जन कर जयपुर लौटा। इसके बाद मृतका के पिता स्कूल स्टाफ से बेटी की मौत को लेकर बात करने पहुंचा, लेकिन स्कूल स्टाफ ने बात करने से मना कर दिया। वहीं स्कूल प्रबंधक ने सीसीटीवी फुटेज दिखाने से भी मना कर दिया।

पिता ने आरोप लगाया कि राधिका की सीढ़ियों से गिरने की गलत सूचना दी गई थी। पिता का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने उसे धमकी दी है कि हमारे खिलाफ कार्रवाई करने से कुछ नहीं होगा। बल्कि, इससे आपकी बदनामी होगी।

शिकायत पर स्कूल पहुंची पुलिस टीम

कानोता थानाधिकारी मुकेश ने बताया, मृतका के पिता द्वारा स्कूल प्रशासन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है। जिसके बाद पुलिस टीम ने स्कूल पहुंचकर स्कूल प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज मांगे, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक किसी प्रकार की कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिली है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बयान लिए जा रहे हैं। मामले में जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

.