होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'प्यार में बाकी सब बेमानी'…ड्राइवर के लिए युवती ने ठुकराए सरकारी अफसरों के रिश्ते, अब चर्चा में लव स्टोरी

02:12 PM Jul 18, 2023 IST | Sanjay Raiswal

चूरू। हर माता-पिता की नजरों में उनकी बेटी की के लिए सरकारी नौकरी वाला लड़का ही सबसे योग्य वर होता है। मां-बाप भी यहीं चाहते है कि जहां तक हो सके उनकी बेटी के लिए लड़का सरकारी नौकरी वाला ही मिले। वहीं सरकारी नौकरी वाले लड़कों की शादी का प्रस्ताव ठुकरा पाना किसी भी लड़की के लिए नामुमकिन होता है। इसके पीछे नौकरी की सुरक्षा और कई सारे कारण होते हैं, लेकिन राजस्थान में अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

यहां 24 साल की एक युवती ने सरकारी नौकरी वाले लड़के को ठुकराकर पिकअप ड्राइवर से शादी कर ली। इतना ही नहीं युवती घर भी छोड़कर चली गई। लड़की ने अब आरोप लगाया है कि उसके घर वाले उसकी जबरन शादी सरकारी नौकरी करने वाले लड़के से करना चाह रहे थे।

8 साल से चल रही थी प्रेम कहानी

कहानी राजस्थान के चूरू के सिरसला गांव की है। जहां की पार्वती शर्मा को एक पिकअप ड्राइवर से प्यार हो गया। 8 साल तक दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और आखिरकार पार्वती ने अपने परिवार के लोगों को इस बारे में बताया। पार्वती अब 24 साल की हो चुकी थी और घर के लोग उसके लिए अच्छे रिश्तों की तलाश में थे।

पार्वती ने जब घरवालों को अपने प्यार के बारे में बताया तो उन्होंने मना कर दिया और कहां कि एक पिकअप ड्राइवर से शादी नहीं करने देंगे। पार्वती के लिए इस दौरान कई रिश्ते आए। जिसमें सरकारी स्कूल के टीचर, सेना के अफसर तक शामिल थे, लेकिन पार्वती ने रिश्तों को ठुकरा दिया।

पार्वती को सिर्फ योगेंद्र से भी शादी करनी थी और आखिरकार वो 7 जुलाई को घर से भाग गई। इसके बाद पार्वती ने तारानगर के मंदिर में प्रेमी के साथ शादी कर ली। शादी के बाद अब पार्वती और उसका पति योगेंद्र पुलिस के पास मदद के लिए पहुंचे हैं। पार्वती ने कहा कि उन्हें यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उनके परिवार ने योगेंद्र से शादी कराने से इंकार कर दिया था।

घर से भागकर योगेंद्र से शादी के बाद पार्वती चूरू एसपी दफ्तर पहुंची। उसने एसपी से सुरक्षा की मांग की है और घर वालों से जान का खतरा और हॉनर किलिंग की आशंका जाहिर की है। हालांकि उसके घर छोड़ने के बाद उसके परिवार ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इधर, पुलिस की तरफ से दोनों से सुरक्षा की बात कही गई हैं।

Next Article