होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

500 रुपए के सिलेंडर की सौगात आज से, CM गहलोत 14 लाख परिवारों के खातों में ट्रांसफर करेंगे 60 करोड़

गहलोत सरकार आज गरीब की रसोई को महंगाई से राहत देते हुए 500 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध करवाने की शुरुआत करेगी।
06:58 AM Jun 05, 2023 IST | Anil Prajapat

Ashok Gehlot : जयपुर। गहलोत सरकार आज गरीब की रसोई को महंगाई से राहत देते हुए 500 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध करवाने की शुरुआत करेगी। जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बटन दबाकर एक साथ 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में सब्सिडी के 60 करोड़ रुपए का लाभ हस्तांतरित करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर 10 लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थी इस राज्य स्तरीय उत्सव से जुड़ेंगे। महंगाई राहत के इस अभियान की शुरुआत से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनहित की योजनाओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ये लोग सत्ता में आते ही हमारी योजनाओं को बंद कर देते हैं।

गहलोत ने पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रदेशभर में वृक्षारोपण का बड़ा अभियान चलाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के लाभार्यों को एक अ थि प्रैल से 500 रुपए में सिलेंडर दिया जा रहा है। जिन लोगों ने भी अब तक सिलेंडर लिया है विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर उनके खाते में राशि पहुंच जाएगी।

मोदी सरकार ने नहीं दिया डेटा

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमारे पास उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों का डेटा नहीं है, क्योंकि जब मोदी सरकार ने मांगा तो उन्होंने सहयोग नहीं किया। लेकिन, हम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों का डेटा अपने स्तर पर एकत्र कर रहे हैं, जिन्हें एक अप्रैल से लाभ दिया जाएगा। जिन लोगों ने भी अब तक सिलेंडर लिया है, उसका पैसा सोमवार को दोपहर 12 बजे तक लाभार्थियों के खाते में डाल दिया जाएगा। इस फै सले से लकड़ी या कोयला जलाने के प्रदषूण पर रोकथाम में काफी मदद मिलेगी।

हमारी सोच अलग है, हम जारी रखते हैं योजनाएं

मीडिया से मुखातिब होते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले सरकार में आते ही रिफाइनरी बंद कर देते हैं, मेट्रो बंद कर देते हैं। इन्होंने हमारी अधिकांश योजनाएं बंद की है, लेकिन हम ऐसा नहीं करते है, क्योंकि हमारी सोच अलग तरीके की है। उनकी योजना चाहे उज्ज्वला हो या ईआरसीपी। ये लोग ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रहे हैं, लेकिन हमारी सरकार ने घोषणा की थी कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा, जबकि ये योजना की स्कीम मोदी सरकार की थी। इसे हमने बंद नहीं किया और इसे आगे बढ़ाने के साथ ही लोगों को राहत देने का काम किया है।

Next Article