For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 11 अरब के पार पहुंचा, 1 लाख के बन गए इतने 18 लाख

01:59 PM Feb 23, 2023 IST | Mukesh Kumar
इस कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 11 अरब के पार पहुंचा  1 लाख के बन गए इतने 18 लाख

साल 2023 की शुरुआत से ही शेयर बाजार में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शेयर बाजार में कुछ शेयर ऐसे होते है, जिन्होंने शॉर्ट टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस शेयर का नाम Gensol Engineering है। पिछले एक साल में इस शेयर ने 255 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

Advertisement

यह कंपनी एक स्मॉलकैप कंपनी है जो कमर्शियल सर्विसेज इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है। इसका मार्केट कैप 11 अरब रुपए से ज्यादा है। आकड़ों की देखें तो पिछले पांच साल में इस कंपनी ने 1,277 फीसदी का धमाकेदार रिटर्न दिया है। बता दें कि 18 अक्टूबर 2019 में इस शेयर की कीमत 63.41 रुपए थी, जो वर्तमान में बढ़कर 870 रुपए हो गई है।

जानिए शेयर की प्राइस हिस्ट्री

Gensol Engineering ने शेयरों में पिछले कुछ माह से गिरावट देखी जा रही है। हालांकि इसने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों 267 फीसदी का जोरदार मुनाफा हुआ है। वहीं पिछले पांच सालों में इसने 1,272 फीसदी का तकड़ा रिटर्न दिया है।

एक लाख के बन गए इतने लाख
18 जून 2021 में जेनसोल इंजीनियरिंग शेयर प्राइस की कीमत 48.75 रुपए थी, जो वर्तमान में बढ़कर 870 रुपए पर पहुंच गई है। इसका मतलब साफ है कि दो साल से कम समय में कंपनी ने अपने निवेशकों का पैसा 18 गुना के करीब बढ़ा है। अगर किसी निवेशक ने उस अवधि के दौरान इस शेयर पर 1 लाख का दांव खेला होता तो आज उसकी रकम बढ़कर 18 लाख रुपये के करीब हो जाती।

सोलर प्रोजेक्ट्स से जुड़ा है कंपनी का कारोबार
इस कंपनी का कारोबार सोलर प्रोजेक्ट्स से जुड़ा है। जेनसोल इंजीनियरिंग कंपनी सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए ऑपरेशनल सर्विसेज प्रदान करती है। कंपनी का ऑफिस मुंबई में स्थित है और इसकी देश में मौजूदगी 18 राज्यों में है। इस कंपनी का प्रोजेक्ट वर्तमान में केन्या, चाड, गैबॉन, मिस्त्र सहित कई देशों में फैला है।

.