For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गहलोत सरकार ने पर्यटकों को दी बड़ी सौगात, भीड़भाड़ से दूर कर पाएंगे जयपुर की सैर, इतना लगेगा किराया

राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ लगातार नई-नई पहल करने में जुटे हुए है।
04:22 PM Mar 16, 2023 IST | Anil Prajapat
गहलोत सरकार ने पर्यटकों को दी बड़ी सौगात  भीड़भाड़ से दूर कर पाएंगे जयपुर की सैर  इतना लगेगा किराया

जयपुर। राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ लगातार नई-नई पहल करने में जुटे हुए है। इसी कड़ी में गहलोत सरकार अब पर्यटकों को बड़ी सौगात देने जा रही है। आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ जैसलमेर के बाद अब गुलाबी नगरी में हेलीकॉप्टर जॉय राइड (Helicopter Joy Ride) शुरू करने की तैयारी कर रहे है। जिसकी शुरूआत शुक्रवार से दिल्ली रोड स्थित होटल शिव विलास में बने हेलीपैड से होगी। अगर सब कुछ सही रहा तो देश-विदेश के पर्यटक आसमान से गुलाबी नगर का वैभव निहारते नजर आएंगे।

Advertisement

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि गुलाबी नगरी जयपुर में भी जल्द ही हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए शुक्रवार को होटल शिव विलास में बने हैलीपैड से हेलीकॉप्टर जॉय राइड का प्रयोग किया जाएगा। अब देखना ये है कि ये कितना सफल होता है।

कितना होगा किराया? RTDC चेयरमैन ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत प्रदेश में सबसे पहले जैसलमेर से की थी। जिसका हमें अच्छा रिस्पांस मिला था। आज जैसलमेर में पर्यटक 6 हजार रुपए में जैसलमेर में रेतीले धोरों को हेलीकॉप्टर से निहारते नजर आते हैं। इसके बाद पुष्कर में भी होली महोत्सव के मौके पर दो दिन के लिए हेलीकॉप्टर जॉय राइड शुरू की थी। जहां पर किराया 5 हजार रुपए प्रति व्यक्ति रखा गया था। अब यह प्रयोग राजधानी जयपुर में किया जाएगा। हालांकि, जयपुर में किराया कितना होगा। इसके सवाल पर राठौड़ ने कहा कि किराया वैसे तो कम ही रखा जाएगा। लेकिन, कंपनी किराया ज्यादा रखती है तो उसे कम करवाया जाएगा। यानी यह तो साफ है कि जयपुर में हेलीकॉप्टर से शहर को निहारने का किराया प्रति व्यक्ति 5 या 6 हजार रुपए हो सकता है।

खाटूधाम, सालासर और पुष्कर दर्शन के लिए बनेगा सर्किल

आरटीडीसी चेयरमैन ने कहा कि जयपुर के बाद उदयपुर में भी हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत की जाएगी। वहीं, एक सर्किल तैयार किया जा रहा है, ताकि श्रद्धालु हेलीकॉप्टर से खाटूश्याम जी, सालासर हनुमान मंदिर और पुष्कर पहुंचकर दर्शन कर सके। इसके अलावा प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों और वन्य जीव अभ्यारण्य को भी हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने की योजना है। पुष्कर, सालासर और खाटू श्याम जी के बाद रणथंभौर और घना पक्षी विहार सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भी हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत की जाएगी। वहीं, पर्यटन निगम जल्द ही चंबल में क्रूज़ टूरिज्म शुरू करने पर भी विचार कर रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-2021 में मैं शिक्षा मंत्री नहीं था, मुझे नहीं पता तब के आंकड़े,स्पीकर जोशी ने जताई हैरानी

.