होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

गहलोत कैबिनेट की मीटिंग आज, नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना पर लग सकती मुहर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। मुख्यमंत्री निवास पर सीएम गहलोत की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे बैठक होगी।
08:51 AM Aug 04, 2023 IST | Anil Prajapat
Gehlot Cabinet Meeting

Gehlot Cabinet Meeting : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। मुख्यमंत्री निवास पर सीएम गहलोत की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे बैठक होगी। इस बैठक में नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना पर मुहर लग सकती है। साथ ही, बैठक में अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी खुद मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 1:00 बजे सीएम गहलोत कॉन्फ्रेंस करेंगे और पूरे मामले की जानकारी देंगे।

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद नए जिलों के प्रारूप को लेकर जो खाका तैयार हुआ है, उसकी अधिसूचना जारी करने को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत घोषणा कर सकते हैं और इसके बाद प्रदेश में नए जिले प्रशासनिक दृष्टि से कामकाज के लिए अस्तित्व में आ सकते हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में 19 नए जिलों की घोषणा के बाद लंबे समय से अधिसूचना जारी होने का इंतजार है।

गहलोत कैबिनेट की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा संभव

गहलोत कैबिनेट की बैठक में राजस्थान राज्य कृषक राहत आयोग विधेयक 2023, महात्मा गांधी दिव्यांग विश्वविद्यालय, जोधपुर विधेयक 2023, राजस्थान विद्युत शुल्क विधेयक 2023, राजस्थान अभिधृति (संशोधन) विधेयक 2023 और नाथद्वारा मंदिर (संशोधन) विधेयक को धरातल पर लाने पर चर्चा की जा सकती है। बता दें कि ये पांचों विधेयक राजस्थान विधानसभा में बुधवार को विपक्ष के हंगामे ध्वनिमत से पारित हुए थे।

गहलोत सरकार राजस्थान में ‘मिशन रिपीट’ मूड में है। राहुल गांधी भी 9 अगस्त के राजस्थान दौरे पर आ रहे है। राहुल गांधी बांसवाड़ा के मानगढ़ से कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं पर भी मीटिंग में चर्चा की जा सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-Chiranjeevi Yojana : CM का ऐलान… अब 8 लाख तक की आय वालों को नहीं देना होगा ₹850 का प्रीमियम

Next Article