For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

35,000 जिंगल्स में दी थी अपनी आवाज, एक गलती के चलते चली गई KK की जान

10:24 AM May 31, 2023 IST | Prasidhi
35 000 जिंगल्स में दी थी अपनी आवाज  एक गलती के चलते चली गई kk की जान

फिल्मी दुनिया में अपनी आवाज से जादू बिखेरने वाले कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके आज हमारे बीच नहीं हैं। पिछले साल यानी 31 मई 2022 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। सिंगर भले ही अब न हो लेकिन उनके गानों ने उनकी आवाज ने उन्हें अपने फैंस के दिल में अभी भी जिंदा रखा है। आज KK की पहली पुण्यतिथि है, चलिए आज उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

Advertisement

'तड़प तड़प के' गाने से मिली थी पहचान

KK ने अपने सिंगिग करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म 'माचिस' के गाने 'छोड़ आए हम' में छोटा सा पार्ट गाकर की थी। लेकिन उन्हें सिनेमा में पहचान 'हम दिल दे चुके सनम' के पॉपुलर सॉन्ग 'तड़प तड़प के' को गा कर मिली थी। साल 2000 में इस गाने के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। आपको जानकर हैरानी होगी कि, सिंगर ने अपने 25 साल के करियर में हिंदी में 250 और तमिल और तेलेगु में 50 से भी अधिक गाने गाये हैं।

35,000 जिंगल्स को दी है अपनी आवाज

KK ने फिल्मों में गाना गाने से पहले 35,000 जिंगल्स गाए थे। साथ ही साल 1999 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में 'जोश ऑफ इंडिया' गाना गाया था। जिसके बाद बतौर गायक उन्होंने म्यूजिक एलबम 'पल' में अपनी आवाज दी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि, KK ने कभी भी सिंगिग की ट्रेनिंग नहीं ली। उन्होंने हमेशा ही किशोर कुमार और म्यूजिक आर.डी.बर्मन के गाने सुन-सुन कर प्रेरणा ली।

कैसे हुई KK की मौत

31 मई 2022 को KK कोलकाता के एक कॉलेज में म्यूजिक इंवेट में परफॉर्म कर रहे थे। इसके बाद वो गाना गाते गाते बेहोश हो गए। जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भले ही आज वह सबके बीच में नहीं हैं, लेकिन केके आज भी अपनी आवाज के जरिए जिंदा हैं।

.