होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

गौपुत्र सेना ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 25 से अधिक गोवंश को कराया मुक्त

07:40 PM May 14, 2023 IST | Sanjay Raiswal

झालावाड़। राजस्थान के झालावाड़ में गौपुत्र सेना के सहयोग से पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ट्रक में तस्करी कर ले जा रहे 25 गौवंश बरामद किए है। गौ तस्करों ने गौवंश के ऊपर तरबूज भर रखें थे। पुलिस की कार्रवाई के बाद गौ तस्कर मौके से फरार हुए। यह घटना मंडावर थाना क्षेत्र के तीनधार रोड़ की है।

जानकारी के अनुसार, गौपुत्र सेना ने मुखबिर की सूचना पर मंडावर थाना क्षेत्र में मंडावर से तीनधार के बीच चारिया खेड़ी गांव के पास नाकाबंदी कर रखी थी। नाकाबंदी के दौरान एक 10 चक्का ट्रक को घेरा बंदी कर रोका गया। ट्रक के अंदर ऊपर तरबूज और नीचे गायों को भरकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। गौ पुत्र सेना को आता देखकर ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। गौ पुत्र सेना को तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर से 2 फर्जी नंबर प्लेट भी मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अनुसंधान शुरू किया। कंटेनर में 25 गाय भरी हुई थी। गौ तस्करों के चंगुल से गोवंश को आजाद कराकर श्रीकृष्ण गौशाला में भिजवाया।

25 से अधिक गोवंश को कराया मुक्त…

गौपुत्र सेना झालावाड़ ने बताया कि सुबह 11 बजे सूचना मिली की बारा की तरफ से एक ट्रक जिसका नंबर (यूपी 77 एन 8806) एक ट्रक आ रहा है। जिसमे ऊपर तरबूज और नीचे गौवंश भरे हुए है। सूचना मिलने पर हमारे द्वारा बाघेर में गौपुत्रों को खड़ा किया। तभी खानपुर की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे रोकने का प्रयास किया तो चालक ट्रक को तेज रफ्तार से भगा ले गया। गौपुत्रों ने पीछा कर मंडावर से तीनधार के बीच चारिया खेड़ी गांव में ट्रक को पकड़ लिया और मंडावर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गौपुत्र सेना के सहयोग से 25 गोवंशों को गौ तस्करों के चंगुल से मुक्त कर श्रीकृष्ण गौशाला में भिजवाया गया।

(इनपुट-ओमप्रकाश शर्मा)

Next Article