होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान के लिए खुशखबरी, सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सीएम गहलोत ने किया ऐलान

04:18 PM Dec 19, 2022 IST | jyoti-sharma

अलवर : मालाखेड़ा में आज भारत जोड़ो यात्रा की महारैली हो रही है। यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने आज बजट घोषणा से पहले एक बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम ने घोषणा करते हुए कहा है कि जो सिलेंडर आज 1000 रुपए में मिल रहा है। वो सिर्फ अब 500 रुपए में मिलेगा। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना से जुड़े लोगों के साथ केंद्र सरकार मजाक कर रही है।

उज्जवला योजना के लोगों को भी मिलेगा लाभ

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी योजनाएं हर गरीब तक पहुंच रही है। आज जो प्रदेश के अंतिम छोर में भी जो व्यक्ति खड़ा है उस तक यह योजनाएं पहुंच रही हैं। उज्जवला योजना के नाम पर जो पीएम मोदी नाटक कर रहे हैं। उनके बांटे गए सिलेंडर आज खाली पड़े हैं। उन्हें भरवाने के लिए लोगों के पास पैसे नहीं हैं। क्योंकि सिलेंडर इतने महंगे हो रहे हैं कि लोग हलकान हैं।

मैं आपसे आज वादा कर रहा हूं कि जो उज्जवला योजना से जुड़े हुए लोग हैं। उनकी लिस्ट बनाई जाएगी और इन्हें 1000 रुपए वाला सिंलेडर 500 रुपए में दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि यह सिलेंडर उन लोगों को मिलेगा जिनके पास बीपीएल कार्ड है, जो गरीबी रेखा से नीचे हैं, और जो लोग केंद्र की उज्जवला योजना से जुड़े हैं। एक साल में जो 12 सिलेंडर दिए जाते हैं वे 500-500 रुपए में मिलेंगे। गहलोत ने कहा कि हम महंगाई के इस दौर में जो कर सकते हैं लोगों के लिए वो करेंगे।

अभी तक 3 लाख लोगों को दिया रोजगार

सीएम ने कहा कि राहुल गांधी एक मकसद लेकर चल रहे हैं। आज देश में हर तरफ महंगाई है, लोग बेरोजगार हैं। जिससे लोग परेशान हैं त्रस्त हैं। देश में सद्भावना कम होती जा रही है। राहुल गांधी इसी संदेश को लेकर पूरे भारत में यात्रा निकाल रहे हैं।सीएम ने कहा कि रोजगार के लिए हमने इन्वेस्ट राजस्थान किया था। जिसमें 11 लाख करोड़ का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि हमने अभी तक 3 लाख लोगों को रोजगार दिए हैं।

देश को एक रखने के लिए राजीव और इंदिरा गांधी ने दिया बलिदान

राहुल गांधी के अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए राजस्थान सरकार ने शांति अहिंसा नाम का विभाग खोल दिया। उन्होंने कहा कि हमारी एक ही भावना है कि देश एक रहे अखंड रहे। देश को एक रखने  के लिए राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार किसानों के लिए अलग से बजट लेकर आई थी। इस बार युवाओं, छात्रों और बच्चों के लिए अलग से बजट आएगा।

यह भी पढ़ें- 1971 के युद्ध के हीरो रहे भैरो सिंह का निधन, जोधपुर AIIMS में ली अंतिम सांस

Next Article