For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान के लिए खुशखबरी, सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सीएम गहलोत ने किया ऐलान

04:18 PM Dec 19, 2022 IST | jyoti-sharma
राजस्थान के लिए खुशखबरी  सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर  सीएम गहलोत ने किया ऐलान

अलवर : मालाखेड़ा में आज भारत जोड़ो यात्रा की महारैली हो रही है। यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने आज बजट घोषणा से पहले एक बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम ने घोषणा करते हुए कहा है कि जो सिलेंडर आज 1000 रुपए में मिल रहा है। वो सिर्फ अब 500 रुपए में मिलेगा। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना से जुड़े लोगों के साथ केंद्र सरकार मजाक कर रही है।

Advertisement

उज्जवला योजना के लोगों को भी मिलेगा लाभ

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी योजनाएं हर गरीब तक पहुंच रही है। आज जो प्रदेश के अंतिम छोर में भी जो व्यक्ति खड़ा है उस तक यह योजनाएं पहुंच रही हैं। उज्जवला योजना के नाम पर जो पीएम मोदी नाटक कर रहे हैं। उनके बांटे गए सिलेंडर आज खाली पड़े हैं। उन्हें भरवाने के लिए लोगों के पास पैसे नहीं हैं। क्योंकि सिलेंडर इतने महंगे हो रहे हैं कि लोग हलकान हैं।

मैं आपसे आज वादा कर रहा हूं कि जो उज्जवला योजना से जुड़े हुए लोग हैं। उनकी लिस्ट बनाई जाएगी और इन्हें 1000 रुपए वाला सिंलेडर 500 रुपए में दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि यह सिलेंडर उन लोगों को मिलेगा जिनके पास बीपीएल कार्ड है, जो गरीबी रेखा से नीचे हैं, और जो लोग केंद्र की उज्जवला योजना से जुड़े हैं। एक साल में जो 12 सिलेंडर दिए जाते हैं वे 500-500 रुपए में मिलेंगे। गहलोत ने कहा कि हम महंगाई के इस दौर में जो कर सकते हैं लोगों के लिए वो करेंगे।

अभी तक 3 लाख लोगों को दिया रोजगार

सीएम ने कहा कि राहुल गांधी एक मकसद लेकर चल रहे हैं। आज देश में हर तरफ महंगाई है, लोग बेरोजगार हैं। जिससे लोग परेशान हैं त्रस्त हैं। देश में सद्भावना कम होती जा रही है। राहुल गांधी इसी संदेश को लेकर पूरे भारत में यात्रा निकाल रहे हैं।सीएम ने कहा कि रोजगार के लिए हमने इन्वेस्ट राजस्थान किया था। जिसमें 11 लाख करोड़ का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि हमने अभी तक 3 लाख लोगों को रोजगार दिए हैं।

देश को एक रखने के लिए राजीव और इंदिरा गांधी ने दिया बलिदान

राहुल गांधी के अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए राजस्थान सरकार ने शांति अहिंसा नाम का विभाग खोल दिया। उन्होंने कहा कि हमारी एक ही भावना है कि देश एक रहे अखंड रहे। देश को एक रखने  के लिए राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार किसानों के लिए अलग से बजट लेकर आई थी। इस बार युवाओं, छात्रों और बच्चों के लिए अलग से बजट आएगा।

यह भी पढ़ें- 1971 के युद्ध के हीरो रहे भैरो सिंह का निधन, जोधपुर AIIMS में ली अंतिम सांस

.