होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Shubman Gill की तुलना सचिन और कोहली से करने पर भड़के पूर्व कोच, कही ये बड़ी बात

02:17 PM Jun 03, 2023 IST | Mukesh Kumar

Shubman Gill compared Sachin and Kohli : भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और किंग कोहली से करने पर भड़क गए है। कर्स्टन गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाजी कोच और मेंटर थे, जब शुभमन गिल ने 17 पारियों में 890 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे, आईपीएल 2023 में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और उनकी टीम प्रतियोगिता में उपविजेता रही है। गैरी कर्स्टन ने कहा, वो एक युवा खिलाड़ी है जिसके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के लिए अविश्वसनीय कौशल और दृढ़ संकल्प है। लेकिन इतनी जल्दी उसकी तुलना सचिन और कोहली से करना अनुचित होगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

Cricbuzz ने गैरी कर्स्टन के हवाले से कहा, मेरा मानना है कि उनके पास भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूपों में सफलतापूर्वक खेलने की प्रतिभा है। आप अक्सर ऐसा नहीं देखते हैं, खासकर जब टी20 क्रिकेट इतनी तेजी से विकसित और प्रगति कर रहा है। सवाल पूछे जाने पर गिल के बारे में उन्हें क्या प्रभावित करता है, साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज कर्स्टन ने कहा, सबसे पहले यह जानने की जरूरत है कि वो क्या करने में सक्षम हैं। दूसरा उनकी कार्य नैतिकता और व्यावसायिकता है कि वह खेलों की तैयारी कैसे करते हैं और अंत में, उनकी खेल की समझ और वह अपने कौशल सेट के साथ प्रदर्शन कैसे करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ लंदन के द ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं, गैरी कर्स्टन चाहते हैं कि वह हर वक्त खेल के बारे में सीखते रहें और अपने करीबी सर्कल में बने रहें।

गिल में एक महान खिलाड़ी बनने की सभी योग्याताएं है: गैरी कर्स्टन

शुभमन गिल के पास सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के लिए एक महान खिलाड़ी बनने के लिए सभी योग्यताएं हैं। किसी भी खिलाड़ी की तरह उसे चुनौतियों और बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, वह उन्हें कैसे संभालता है और प्रगति करता रहता है, अंतत: उसकी दीर्घकालिक सफलता निर्धारित करेगा। मैं प्रोत्साहित करूंगा उसे सीखते रहने और उन लोगों के साथ जुड़ने के लिए जो उसे विश्वसनीय सलाह दे सकते हैं। गैरी कर्स्टन ने कहा कि शुभमन गिल में भविष्य में कप्तान बनने की क्षमता है। मेरा मानना है कि उसके पास एक लीडर बनने की क्षमता है। उसके पास खेल का अच्छा ज्ञान और समझ है और वह अपने साथियों के साथ अच्छा व्यवहार करता है।

Next Article