होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Bharatpur: गैंगस्टर कुलदीप जघीना हत्याकांड के 3 मुख्य आरोपियों ने किया सरेंडर, अब तक 9 आरोपी गिरफ्तार

11:58 AM Jul 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में पिछले दिनों दिनदहाड़े हुए कुलदीप जघीना की हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कुलदीप जघीना हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपियों ने सरेंडर कर दिया है। कोतवाली थाना डीग में हत्याकांड़ के मुख्य 3 आरोपी पंकज, लोकेंद्र और देवेंद्र ने सरेंडर कर दिया है। बता दें कि इससे पहले भरतपुर रेंज आईजी ने कुलदीप हत्याकांड के फरार 4 आरोपियों पर इनाम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया था। जिसके बाद 3 आरोपियों ने आज सुबह पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

इधर घटना के 7 दिन बाद भी पुलिस मुख्य आरोपियों को नहीं पकड़ पाई थी। जिसके बाद बुधवार देर शाम को कुलदीप की मां ने चेतावनी दी थी, जब तक फरार आरोपियों को नहीं पकड़ा जाएगा तब तक वह एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठेंगी। इस चेतावनी के बाद पुलिस एक बार फिर एक्टिव दिखाई दे रही है।

गौरतलब है कि भरतपुर में 12 जुलाई को आमोली टोल प्लाजा पर हिस्ट्रीशीटर कृपाल की हत्या करने वाले आरोपी कुलदीप जघीना की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया तो मुठभेड़ में 2 आरोपियों के गोली लगी। इस दौरान पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हत्या के तीसरे दिन पुलिस ने 2 और आरोपियों को आगरा से गिरफ्तार कर लिया। वहीं गुरुवार को तीन मुख्य आरोपियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में मुख्य आरोपियों सहित 9 लोगों को गिरफ्तार चुकी है।

कुलदीप की हत्या के 5 दिन बाद बीत जाने के बाद 17 जुलाई को पुलिस की तरफ से इस हत्याकांड का वीडियो वायरल कर दिया गया। जिसके बाद कुलदीप के परिजनों में आरोपियों के खिलाफ और भी गुस्सा बढ़ गया। बुधवार देर शाम कुलदीप के परिजनों ने एक प्रेस वार्ता करते हुए पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए।

परिजनों ने कृपाल के भाई रविंद्र और कांस्टेबल पुष्कर सहित सभी आरोपियों को पकड़ने की मांग की। इस दौरान कुलदीप की मां ने चेतावनी दी कि जब तक कुलदीप की हत्या के आरोपियों को पकड़ा नहीं जाएगा तब तक कल से एक अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। जिसके बाद पुलिस दबाव में आते दिखी आरोपियों पर इनाम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया।

Next Article