होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में चलती बसों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 9 बदमाशों को किया गिरफ्तार

03:56 PM Mar 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान में अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चलती बसों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी आरोपी 50 से ऊपर की उम्र के हैं। इनमें से तीन आरोपी सलीम, असलम और जुल्फिकार गिरोह के प्रमुख हैं।

एएसपी सुशील विश्नोई ने मामले का पर्दाफाश करते हुए मीडिया से कहा कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशों पर अजमेर शहर पुलिस द्वारा अवांछित तत्वों, हिस्ट्रीशीटरों और आपराधिक लोगों पर ‘वज्र प्रहार’ अभियान के तहत सिविल लाइंस थाना पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने चलती बसों में से यात्रियों के सामान और गहने चोरी करने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सिविल लाइंस थाना पुलिस ने स्पेशल टीम के सहयोग से सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर बदमाशों को दबोचा। आरोपियों ने पिछले 2-3 माह में हुई चोरी की 10 वारदातें करना स्वीकार किया हैं।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सभी लोग ग्रुप में रहकर वारदातें करते थे। गिरोह के सभी लोग अलग-अलग राज्यों से हैं। वारदात के समय ये सभी ग्रुप में एकसाथ रहकर ही वारदात को अंजाम देते थे। पकड़े गए आरोपियों ने दो अन्य गैंग के बारे में भी जानकारी दी है।

एएसपी सुशील विश्नोई ने बताया कि हाल ही में इसी महीने की शुरूआत में एक वारदात के प्रकरण के आधार पर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पिछले दिनों जिले में की गई अन्य वारदातें करना भी कबूल किया हैं।

आरोपियों ने पिछले महीने केकड़ी में 14 लाख रुपये की चोरी की एक वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अन्य बातों के खुलासे में जुटी है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article