होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'बलम पिचकारी' से लेकर 'जय जय शिवशंकर' तक, इस Holi अपनी प्ले लिस्ट में शामिल करें इन हिन्दी गानों को

10:15 AM Mar 05, 2023 IST | Prasidhi

रंगों के त्यौहार होली को आने में कुछ दिन ही बाकी हैं। इस त्यौहार में लोग जमकर नाचते-गाते और एक दूसरे को रंग लगाते हैं। ये त्यौहार है, एक दूसरे को माफ करने का, ये त्यौहार है जीवन में नया जोश जगाने का। तो इस त्यौहार को और भी रंगीन और जोशीला बनाने के लिए हम आपके लिए होली (Holi) के कुछ फिल्मी गाने लेकर आए हैं। इन गानों को आप आपनी इस साल की होली प्ले लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं।

‘बलम पिचकारी’ (ये जवानी है दीवानी)

अयान मुखर्जी का फिल्म ‘ये जवानी है दिवानी’ हर किसी को बहुत पसंद आई थी। न सिर्फ इस फिल्म की कहानी बल्कि इस फिल्म का हर गाना बेहद सुंदर था। इन्हीं में से एक गाना है, ‘बलम पिचकारी’ इस गाने को रणबीर और दीपिका पर फिल्माया गया है। फुल एनर्जी के साथ बना ये गाना आपके पैरों को थिरके पर मजबूर कर देगा।

‘होली खेले रघुवीरा अवध में’ (बागबान)

फिल्म ‘बागबान’ एक ऐसी कहानी थी जिसे देख हर कोई रोया। फिल्म जितनी इमोशनल है, उतना ही हसीन इस फिल्म का गाना ‘होली खेले रघुवीरा अवध में’ हैं। इस गाने को अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया है। इसे अपनी प्ले लिस्ट में शामिल करना न भूलें।

‘जय जय शिवशंकर’ (वॉर)

डायरेक्टर सिद्धार्थ आंनद का फिल्म ‘वॉर’ को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन ने लीड रोल निभाया था। इस फिल्म के एक्शन के साथ-साथ गाने भी सुपरहिट थे। इसमें से एक गाना है, ‘जय जय शिवशंकर’ इस होली इस गाने को अपनी प्ले लिस्ट में शामिल करना न भूलें।

‘खेलन क्यूं ना जाए तू होली रे रसिया’ (बद्रीनाथ की दुल्हनिया)

फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ तो हर किसी ने देखी होगी। इस फिल्म में वरुण और आलिया ने लीड रोल निभाया था। फिल्म का गाना ‘खेलन क्यूं ना जाए तू होली रे रसिया’ काफी एनरजेटिक है । रंगों के त्योहार के जश्न के मूड को सेट करने के लिए ये एकदम परफेक्ट ट्रैक है।

‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ (शोले)

फिल्म ‘शोले’ को सबने खूब पसंद किया था। वहीं इस फिल्म का गाना ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ होली के त्यौहार के लिए परफेक्ट हैं। इस गीत के बोलों को आनंद बख्शी ने अपनी कलम से सजाया है। फिल्म ‘शोले’ का यह गीत आज भी बॉलीवुड के आइकॉनिक होली सॉन्ग में से एक है तो इसे अपनी प्लेलिस्ट में शामिल करना ना भूलें।

Next Article