For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Alia Bhatt की 'Darlings' से लेकर Rekha की 'Khoon Bhari Maang' घरेलू हिंसा को दर्शाती हैं ये फिल्में

05:44 PM Mar 05, 2023 IST | Prasidhi
alia bhatt की  darlings  से लेकर rekha की  khoon bhari maang  घरेलू हिंसा को दर्शाती हैं ये फिल्में

घरेलू हिंसा के मामले हमारे देख में दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी ही हिंसा को दिखाने के लिए हिन्दी सिनेमा ने कई फिल्में बनाई हैं। जिनमें आलिया भट्ट की ‘डार्लिंग्स’ से लेकर प्रियंका चोपड़ा यंका चोपड़ा की ‘7 खून माफ’ तक शामिल हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देख सकते हैं।

Advertisement

‘अग्नि साक्षी’

इस फिल्म में नाना पाटेकर ने विलन का रोल निभाया है। फिल्म में वो अपनी बीवी पर जुल्म करने से बिल्कुल नहीं कतराते हैं। घरेलू हिंसा की असलियत को दर्शाती इस फिल्म को आप जी5 पर देख सकते हैं।

‘7 खून माफ’

डायरेक्टर विशाल भारद्वाज के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘7 खून माफ’ में प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया है। इस मूवी में घरेलू हिंसा को बहुत अच्छी तरह से डिफाइन किया गया है। ये फिल्म आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी।

‘डार्लिंग्स’

हाल ही में आलिया भट्ट की आई फिल्म ‘डार्लिंग्स’ में बेहतरीन तरीके से घरेलू हिंसा को दिखाया गया है। डॉमेस्टिक वायलेंस पर बनी इस मूवी को व्यूअर्स नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

‘खून भरी मांग’

रेखा और कबीर बेदी स्टारर इस मूवी में घरेलू हिंसा की स्टोरी को दिखाया गया है कि किस तरह से कबीर बेदी नई औरत के लिए पुरानी के साथ वायलेंस करने से परहेज नहीं करते हैं। दर्शक इस मूवी को जी5 पर देख सकते हैं।

‘मेंहदी’

डिज्नी+हॉटस्टार पर अवेलेबल इस मूवी में रानी मुखर्जी की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। एक्ट्रेस ने ऐसी बहू का बहुत अच्छा रोल निभाया जिस पर उसकी ससुराल वाले दबाकर जुल्म और सितम करते हैं।

‘थप्पड़’

साल 2020 में आई तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ ने जनता से खूब प्यार कमाया था। इस फिल्म में उनके किरदार ने समाज की न सुनते हुए अपने साथ हुए गलत के प्रति अवाज उठाई थी।

.