For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

निशुल्क राशन किट योजना दो विभागों में उलझी, सरकार का अप्रैल से राशन किट देने का वादा ऐसे कैसे होगा पूरा!

प्रदेश के जरूरतमदों को निशुल्क राशन किट देने की योजना का लाभ अप्रैल से लाभार्थियों को देने का वादा दो विभागों की लड़ाई में बीच में लटक रहा है।
08:34 AM Mar 30, 2023 IST | Anil Prajapat
निशुल्क राशन किट योजना दो विभागों में उलझी  सरकार का अप्रैल से राशन किट देने का वादा ऐसे कैसे होगा पूरा

Free Ration Kit Scheme : जयपुर। प्रदेश के जरूरतमदों को निशुल्क राशन किट देने की योजना का लाभ अप्रैल से लाभार्थियों को देने का वादा दो विभागों की लड़ाई में बीच में लटक रहा है। योजना को अपने हाथों से तैयार करने का दावा करते हुए खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियवास ने योजना को कॉनफैड को देने पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Advertisement

मंत्री का कहना है कि एक हजार करोड़ की योजना है। जरूरतमंदों को राशन किट बांटने की मेरी इच्छा थी और यह योजना मेरी थी। विधानसभा में मुख्यमंत्री ने योजना का घोषणा करते समय अनाउंस किया था कि खाद्य विभाग किट बांटेगा, लेकिन बाद कॉनफैड विभाग को देने की बात सामने आई है। अब दो विभागों के बीच विवाद के चलते अब तक इसकी कार्य योजना तक नहीं बन पाई है।

खाद्य विभाग के पास वितरण का पूरा सिस्टम

खाचरियावास ने योजना पर हक जताते हुए कहा कि खाद्य विभाग राशन बांट रहा है तो कॉनफेड कैसे राशन किट बांटेगा।राशन किट वितरण करने का हमारे पास पूरा सिस्टम है। पॉश मशीनों के जरिए खाद्य सुरक्षा का राशन वितरण किया जा रहा है, उन्हीं को यह किट दिए जाएंगे। ऐसे में हमारे पास राशन के साथ पास मशीन में अंगूठा लगाकर किट देने की योजना है। यह किट भी राशन की दुकान पर रखा जाएगा तो रिकॉर्ड रखने में भी परेशानी नहीं।

ये खबर भी पढ़ें:-डॉक्टर्स की हड़ताल के बीच बूंदी से खूबसूरत तस्वीर आई सामने, CM गहलोत ने भी की कलेक्टर की तारीफ

.