For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर में रेलवे अफसर से धोखाधड़ी, लुभावनी स्कीम का झांसा देकर ठगे 1 करोड़ 18 लाख रुपए

04:20 PM Jan 27, 2024 IST | Sanjay Raiswal
अजमेर में रेलवे अफसर से धोखाधड़ी  लुभावनी स्कीम का झांसा देकर ठगे 1 करोड़ 18 लाख रुपए

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक रेलवे अधिकारी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने अधिकारी को लुभावनी स्कीम का झांसा देकर 1.18 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की। पीड़ित अधिकारी ने मामले की SOG को परिवाद दिया गया। जांच के बाद SOG-ASP की ओर से मामले की शिकायत क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को भेजी गई। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Advertisement

SOG-ASP सुनील तेवतिया की ओर से क्रिश्चियन गंज थाने में रिपोर्ट भेजी है। एसओसी द्वारा भेजी गई शिकायत में बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर (NWR Ajmer) में भंडार मंडल अधीक्षक के पद पर कार्यरत महेश मिश्रा की ने एसओजी को परिवाद दिया था। शिकायत में उन्होंने बताया कि 2014 में नितिन शर्मा नाम के व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था।

अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन कर कहा कि उनकी बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस लिमिटेड की पुरानी स्कीम की पॉलिसी चल रही है। पुरानी पॉलिसी को निरस्त कर नई स्कीम की पॉलिसी जारी करवा लीजिए। उन्हें पुरानी पॉलिसी की राशि मय लाभ के 35 हजार रुपए अकाउंट में डालकर लुभावनी स्कीम बताते हुए उन्हें झांसा दिया। जिससे वह आरोपी के झांसे में आ गए।

उन्होंने शिकायत में बताया कि उन्हें झांसे में लेकर गलत तरीके से पॉलिसी के नाम से नितिन शर्मा उसके साथी दिव्या गुप्ता, निधि गुप्ता, श्रुति अग्रवाल, हरीश राणावत, अंबिका शर्मा व अन्य व्यक्तियों ने गिरोह बनाकर विभिन्न खातों में चेक, आरटीजीएस व नकद कुल राशि 1 करोड़ 18 लाख 40654 रुपए हड़प लिए। 2014 से 2016 तक उनके साथ धोखाधड़ी कर रकम हड़पी गई है। जिसमें एसओजी के संबंधित अधिकारियों के द्वारा जांच की गई।

SOG की जांच में पीड़ित रेलवे अधिकारी से धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में अपराध होना पाया गया। इसके बाद अजमेर एसओजी की ओर से क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को शिकायत भेजकर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

.