For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पूर्वजों का सोना बताकर बैंक से लोन उठाया, मां-बेटी के बाद पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

03:24 PM Apr 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पूर्वजों का सोना बताकर बैंक से लोन उठाया  मां बेटी के बाद पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले की रामगंज थाना पुलिस ने नकली सोने के जेवरात और लाखों रुपए का लोन लेने वाले दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
रामगंज थाने के एएसआई मनीराम ने बताया कि 13 मार्च को आईआईएफएल फाईनेंस कंपनी के रीजनल मैनेजर महावीर सिंह ने थाने में रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि दो महिलाओं और दो पुरूषों ने कई बार में जेवरात रखकर लोन लिया। अमानत के तौर पर रखे गए जेवरात पर केवल परत सोने की है, जबकि वह अन्य धातु के बने हुए हैं।

Advertisement

महावीर सिंह की रिपोर्ट पर रामगंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मामले में जयपुर रोड मीरशाह अली निवासी सुनीता जैसवार और उनकी बेटी पूजा को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं अब मामले में गांधीनगर थाना क्षेत्र के मेहरानगढ़ निवासी राजेंद्र जाट और पप्पू जाट को किशनगढ़ से दबोचा है। राजेंद्र और पप्पू ने दिसंबर माह में आईआईएफएल कंपनी से 2 लाख 35 हजार 500 रुपए का लोन लिया था। इसके बाद एक किश्त भी दोनों ने जमा नहीं करवाई।

(यह खबर भी पढ़ें:-पूर्वजों का सोना बताकर बैंक से उठाया 24 लाख का लोन, पुलिस ने मां बेटी को किया गिरफ्तार)

उनको नोटिस भी दिए गए, लेकिन उन्होंने कोई जवाब भी नहीं दिया। एएसआई मनीराम ने कहा कि ऑडिट टीम ने जब इनके जेवरात की जांच की तो उन पर केवल मात्र सोने की परत ही चढ़ी मिली। ऐसे में धोखाधड़ीपूर्वक लोन लेने की रिपोर्ट दी गई थी। इसके बाद जांच में दोनों के ऊपर लगाए गए आरोप प्रथमदृष्टया सही मिलने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया। फिलहाल दोनों को न्यायालय ने जेल भेज दिया है। मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

.